ताज़ा खबर
 

बिल गेट्स ने खरीदी अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार Porsche Taycan, सिंगल चार्ज में चलती है 450KM! कीमत है इतनी

बिल गेट्स दुनिया के दूसरे सबसे बड़े रईस हैं। उन्होनें इस कार को खरीदते समय कहा कि, उन्हें खुशी है कि वो नई तकनीक से जुड़े हैं और अपने जीवन की पहली इलेक्ट्रिक कार खरीदी है। Porsche Taycan दुनिया भर में अपने शानदार परफॉर्मेंस के लिए मशहूर है।

बिल गेट्स का दुनिया के दूसरे सबसे बड़े रईस हैं।

दुनिया के दूसरे सबसे बड़े रईस, Microsoft के सह-संस्थापक और पूर्व CEO बिल गेट्स ने हाल ही में अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार खरीदी है। जिसका जिक्र उन्होंनें एक यूट्यूब इंटरव्यू में मार्केस ब्राउनली से बात करते हुए किया है। बता दें, बिल ग्रेट्स की पहली इलेक्ट्रिक कार का नाम Porsche Taycan है।

Porsche Taycan पोर्शे की पहली फुली इलेक्ट्रिक कार है, जिसे दो वैरिएंट Turbo और Turbo S में पेश किया गया है। इस कार में 93.4kWh लिथियम-आयन बैटरी का प्रयोग किया गया है, जिसमें इसका टर्बो वर्जन एक रेंज-ओरिएंटेड वैरिएंट है, जो सिंगल चार्ज में 381 से 450 किमी तक की ड्राइविंग रेंज देने में सक्षम है। वहीं इसका दूसरा वैरिएंट Turbo S एक स्पोर्टियर वेरिएंट है, जो परफॉर्मेंस बेस्ड है, हालांकि इसकी ड्राइविंग रेंज थोड़ी कम है।

पोर्श Taycan में सिंक्रोनस मोटर्स का इस्तेमाल किया गया है, जिसमें इसका टर्बो वैरिएंट 670PS की अधिकतम पावर और टर्बो S वैरिएंट 751PS की पावर प्रदान करता है। वहीं दोनों वैरिएंट में 850Nm का टॉर्क जेनरेट करने की सक्षमता दी गई है। स्पीड की बात की जाए तो टर्बो एस महज 2.6 सेकंड में 0 से 100किमी प्रति घंटा की स्पीड पकड़ लेता है, वहीं टर्बो महज 0.4 सेकंड में 100 किलो मीटर प्रति घंटा की स्पीड पकड़ता है।

Porsche Taycan इलेक्ट्रिक को चार्ज करने के लिए 800V कनेक्शन का उपयोग किया जा सकता है, और यह फास्ट चार्जिंग से महज 20 मिनट के 5 से 80 प्रतिशत तक चार्ज हो जाती है। जैसा कि हमने बताया कि, ये कार दो अलग अलग वैरिएंट में उपलब्ध है, जिसमें Turbo वैरिएंट की कीमत 150,900 अमेरिकी डॉलर (1.08 करोड़ रुपये) और Turbo S वैरिएंट की कीमत 185000 अमेरिकी डॉलर यानी की 1.32 करोड़ रुपये है।

Next Stories
1 Royal Enfield Flying Flea: किसी योद्धा की तरह जंग के मैदान में पैराशूट से उतरती थी ये बाइक! महज 59Kg की ये बाइक फिर से होगी लांच, जानें पूरी डिटेल
2 BS6 Hyundai Venue भारत में लॉन्च, कंपनी ने पेश किया नया 1.5 लीटर डीजल इंजन, देखें कितनी बढ़ी कीमत
3 Hero Glamour 125 BS6 इंजन के साथ हुई लांच, नए अंदाज और लुक के साथ देगी 19% ज्यादा पावर! जानें पिछले मॉडल से कितनी अलग ये बाइक
Coronavirus LIVE:
X