scorecardresearch

Best Selling Cars August 2022: किसी ने लगाई छलांग तो कोई लुढ़का, ये हैं अगस्त महीने की टॉप 3 बेस्ट सेलिंग कार

Top 3 best selling cars august 2022 जो बनी हैं इन तीस दिनों में लोगों की पहली पसंद, पढ़ें रिपोर्ट।

Best Selling Cars August 2022: किसी ने लगाई छलांग तो कोई लुढ़का, ये हैं अगस्त महीने की टॉप 3 बेस्ट सेलिंग कार
Best Selling Car खरीदना चाहते हैं तो यहां जान लीजिए, अगस्त महीने में सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली कारों की डिटेल। (फोटो- MARUTI SUZUKI)

ऑटो सेक्टर की कार निर्माता कंपनियों ने अगस्त महीने में अपनी कारों की बिक्री के आंकड़े जारी कर दिए हैं। इन आंकड़ों के मुताबिक, अगस्त महीने में मारुति बलेनो देश में सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली कार बन चुकी है जिसके बाद मारुति वैगनआर देश की दूसरी और मारुति ब्रेजा देश की तीसरी बेस्ट सेलिंग कार बन चुकी हैं।

कार निर्माता कंपनियों द्वारा जारी अगस्त कार सेल्स रिपोर्ट के जरिए आप जान लीजिए कि किस कार की कितनी यूनिट इन 30 दिनों में बिकी और इनकी सेल्स में जुलाई 2022 के मुकाबले क्या हुए बदलाव।

Maruti Baleno

मारुति बलेनो अगस्त महीने में अपनी ही कंपनी की मारुति वैगनआर को पछाड़ कर नंबर एक पायदान पर काबिज हो चुकी है। कंपनी ने अगस्त महीने में इस कार की 18,418 यूनिट को बेचा है।

मारुति बलेनो के पिछले प्रदर्शन की बात करें तो कंपनी ने अगस्त 2021 में इस कार की 15,646 यूनिट को बेचा था। कंपनी ने इस कार की बिक्री में एक साल की अवधि के दौरान 17.72 प्रतिशत की बढ़ोतरी हासिल की है।

Maruti WagonR

मारुति वैगनआर अपनी ही कंपनी की मारुति बलेनो से पिछड़ने के बाद नंबर दो की पोजीशन पर खिसक गई है। कंपनी ने अगस्त महीने में इस कार की 18,398 यूनिट को बेचा है।

अगस्त 2021 की बात करें तो कंपनी ने इस कार की 9,628 यूनिट को ही बेच सकी थी। मारुति वैगनआर की बिक्री में एक साल के अंदर 91.09 प्रतिशत की बढ़ोतरी दर्ज हुई है।

Maruti Brezza

मारुति ब्रेजा देश की बेस्ट सेलिंग तीसरी कार बन चुकी है जो एक कॉम्पैक्ट एसयूवी है। मारुति ब्रेजा ने अपनी की कंपनी की हैचबैक कार मारुति स्विफ्ट को पीछे छोड़कर ये तीसरा स्थान हासिल किया है।

मारुति सुजुकी ने अगस्त 2022 में इस एसयूवी की 15,193 यूनिट को बेचा है लेकिन अगस्त 2021 में कंपनी ने इसकी 12,906 यूनिट को बेची थीं। इस एसयूवी ने इस एक वर्ष के दौरान बिक्री में 17.72 प्रतिशत की हासिल की है जिसके चलते इस एसयूवी का मार्केट शेयर 10.76 प्रतिशत हो गया है।

देश की टॉप 3 बेस्ट सेलिंग कारों के अलावा दूसरी कारों के प्रदर्शन पर नज़र डालें तो चौथे नंबर पर टाटा नेक्सन, पांचवें नंबर पर मारुति ऑल्टो, छठे नंबर पर हुंडई क्रेटा, सातवें नंबर पर टाटा पंच, आठवें नंबर पर मारुति ईको, नौवें नंबर पर मारुति डिजायर और 10वें नंबर पर मारुति स्विफ्ट रही हैं।

पढें कार-बाइक (Carbike News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 06-09-2022 at 11:27:52 am
अपडेट