ताज़ा खबर
 

Renault Kwid से S-Presso तक 5 लाख रुपये से भी कम के बजट में हैं ये गाड़ियां, माइलेज जोरदार, लुक भी शानदार

कारों की खरीद में तेजी से इजाफा देखने को मिला है, जिसकी जानकारी हमें सितंबर के आंकड़ों से मिलती है। हालांकि लोग बड़ी सिडान कारों या फिर SUV से ज्यादा छोटी हैचबैक कारों को पसंद कर रहे हैं।

cars under 5 lakh5 लाख रुपये तक के बजट में उपलब्ध हैं ये शानदार कारें

कोरोना काल में सार्वजनिक परिवहन की बजाय लोग अपने ही वाहन से यात्रा करना पसंद कर रहे हैं ताकि संक्रमण से बचाव हो सके। इसी के चलते कारों की खरीद में तेजी से इजाफा देखने को मिला है, जिसकी जानकारी हमें सितंबर के आंकड़ों से मिलती है। हालांकि लोग बड़ी सिडान कारों या फिर SUV से ज्यादा छोटी हैचबैक कारों को पसंद कर रहे हैं। इसकी वजह यह है कि इन कारों का बजट कम है और माइलेज ज्यादा है। इसके अलावा मेंटनेंस कॉस्ट कम होने के चलते लोअर मिडिल क्लास के लोग ऐसी गाड़ियों को काफी पसंद कर रहे हैं। आइए जानते हैं, 5 लाख रुपये तक के बजट की जोरदार माइलेज वाली कारें…

ऑल्टो की अब भी है डिमांड: इस सेगमेंट की सबसे पॉप्युलर कार मारुति सुजुकी की ऑल्टो है। इस गाड़ी की कंपनी 40 लाख के करीब यूनिट्स बेच चुकी है। इससे समझा जा सकते हैं कि लो बजट सेगमेंट की कारों में ऑल्टो की डिमांड कितनी ज्यादा है। यदि आपका बजट 3 से 4.5 लाख रुपये तक का ही है तो आप Alto 800 ले सकते हैं। यही नहीं इससे कुछ अधिक खर्च करने पर आप Alto K10 भी घर ला सकते हैं, जो 1000 सीसी के इंजन के साथ कहीं ज्यादा मजबूत है।

S-Presso भी है शानदार ऑप्शन: मारुति सुजुकी की ही S-Presso भी एक जोरदार ऑप्शन है, जिसे कंपनी ने ऐसे ग्राहकों के लिए उतारा है, जिनका बजट कम है, लेकिन वे ऑल्टो पसंद नहीं करते। इस गाड़ी का माइलेज भी जोरदार है और 31 किलोमीटर प्रति लीटर तक का एवरेज देती है। इसके अलावा केबिन भी गाड़ी के साइज के मुताबिक बड़ा है। यह कार आप 3.7 लाख रुपये से लेकर 5.13 लाख तक में ले सकते हैं।

Renault Kwid का भी है जलवा: Renault Kwid एक अच्छा ऑप्शन हो सकती है। यह कार ऐसे लोगों के लिए बेहतर है, जो छोटी गाड़ी में बड़े केबिन की डिमांड रखते हैं। 4.48 लाख रुपये से शुरू होने वाली इस कार का माइलेज भी 22 किलोमीटर प्रति लीटर के करीब है। कई सालों से भारत के मार्केट में चल रही क्विड ने कम समय में ही अपनी पहचान बनाई है। खासतौर पर ऑल्टो से इतर लो-कॉस्ट कार लेने वाले लोगों ने इसे काफी पसंद किया है। यही नहीं लुक में भी यह गाड़ी काफी पसंद की जा रही है।

रेडी-गो पर भी जता सकते हैं भरोसा: डाटसन की भारत में एंट्री लेवल कार रेडी-गो भी सस्ती कार की चाह रखने वालों के लिए एक अच्छा ऑप्शन है। इसकी शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 2.83 लाख रुपये थी, लेकिन अब यह कार बीएस-6 इंजन के साथ उपलब्ध है और इसमें रेट भी पहले के मुकाबले 54,000 रुपये तक बढ़ गए हैं। हालांकि यह इजाफा गाड़ी के अलग-अलग वैरिएंट पर निर्भर करता है। 799 सीसी के इंजन वाली इस कार का माइलेज भी 22 किलोमीटर प्रति लीटर का है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 कोरोना काल में बढ़ी पुरानी कारों की मांग, देश में 50 स्टोर खोलने की तैयारी में CarDekho कंपनी, जानें- पूरा प्लान
2 कम दाम में ऑटोमेटिक कार खरीदनी है तो Alto K10 समेत ये 4 गाड़ियां हैं शानदार, जानें- फीचर्स और माइलेज
3 होंडा मोटर्स ने पेश किए शानदार ऑफर, कारों की खरीद पर 2.50 लाख रुपये तक का फायदा, लोन में भी राहत
IPL 2020 LIVE
X