ताज़ा खबर
 

Bentley की 4 करोड़ की कार पर की ये खास पेंट कोटिंग और लगा दी आग! सामने आया हैरान करने वाला VIDEO

Ceramic एक खास तौर की कोटिंग होती है जिसे किसी भी तरह के मेटेल बॉडी पर पेंट किए जाने के बाद लगाया जाता है। ये पेंट को एक सुरक्षा कवच देता है।

Bentley की ये लग्जरी सिडान दुनिया भर में काफी मशहूर है। (Photo- Turbo Xtreme YouTube)

हर कोई अपनी कार के पेंट को लेकर काफी संजीदा रहता है। सभी ये चाहते हैं कि उनकी कार की बॉडी पर कोई स्क्रैच न पड़े या फिर पेंट कहीं से भी न छूटे। लेकिन क्या कोई अपनी करोड़ों रुपये की कार को आग लगा सकता है? ऐसा ही एक वीडियो इस समय इंटरनेट पर वायरल हो रहा है जिसमें एक सख्श कार की पेंट क्वॉलिटी की जांच करने के लिए 4 करोड़ रुपये की Bentley कार को आग लगा देता है और कार के पेंट को कुछ भी नहीं होता है।

आपको भले ही ये जानकर हैरानी हो रही होगी कि भला आग लगने के बावजूद कार के पेंट पर कोई असर क्यों नहीं पड़ा। तो आपको बता दें कि, ये एक खास किस्म का पेंट है जिसे ‘9H Ceramic Pro’ कहा जाता है। ये वीडियो टर्बो एक्सट्रीम द्वारा यूट्यूब पर अपलोड किया गया है। जिसमें Bentley Continental GT Flying Spur पर ये प्रयोग किया गया है।

बेंटले की ये कार एक लग्जरी सिडान कार है और भारतीय बाजार में इस कार की शुरूआती कीमत 3.41 करोड़ रुपये (एक्स शोरूम दिल्ली) है। ये कार W12 इंजन के साथ भी बाजार में उपलब्ध है जिसकी कीमत 3.93 करोड़ रुपये (एक्स शोरूम दिल्ली) है। इस वीडियो में बताया गया है कि कार पर इस खास पेंट को लगाने के लिए तकरीबन 3 दिन का समय लगा है।

हालांकि इस पेंट को किस तरह से लगाया गया है इस बारे में कोई भी जानकारी साझा नहीं की गई है। लेकिन इस वीडियो में साफ तौर पर देखा जा सकता है कि एक व्यक्ति बेंटले कार के बोनट पर कोई पेट्रोल डालता है और फिर उस पर आग लगा देता है। थोड़ी देर के बाद आग पर एक स्प्रे कर के उसे बुझाया जाता है और कपड़े से बोनट को साफ कर दिया जाता है। बोनट को साफ करने के बाद इस पर किसी भी तरह का कोई डैमेज नहीं दिखता है।

क्या होता है 9H Ceramic Pro: जैसा कि हमने पूर्व में बताया कि ये एक खास तौर की कोटिंग होती है जिसे किसी भी तरह के मेटेल बॉडी पर पेंट किए जाने के बाद लगाया जाता है। ये पेंट को एक सुरक्षा कवच देता है जिससे पेंट पर आग, पानी, हल्के स्क्रैच, अल्ट्रा वॉयलेट किरणों इत्यादि का कोई भी असर नहीं होता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App