ताज़ा खबर
 

Benling Aura इलेक्ट्रिक स्कूटर हुई लांच, ब्रेकडाउन होने पर भी पहुंचाएगी मंजिल तक! सिंगल चार्ज में चलेगी 120 Km

कंपनी ने Benling Aura को पहली बार 11वें ऑटो एक्सपो में प्रदर्शित किया गया था। कंपनी ने इस स्कूटर में कई बेहतरीन फीचर्स को शामिल किया है। इसमें ब्रेकडाउन स्मार्ट असिस्टेंस सिस्टम (BSAS) दिया गया है।

Benling Aura electric scooter, Benling Aura price, Benling Aura mileage, Benling Aura driving range, Benling Aura, Benling Aura india, Benling india energy private limited, Benling Electric scooterBenling Aura में कंपनी ने ब्रेकडाउन स्मार्ट असिस्टेंस सिस्टम का प्रयोग किया है।

Benling India एनर्जी एंड टेक्नोलॉजी प्राइवेट लिमिटेड ने घरेलु बाजार में अपनी नई स्कूटर Benling Aura को आज लांच किया है। इस नए स्कूटर के साथ ही कंपनी ने हाई परफॉर्मेंस सेग्मेंट में भी एंट्री की है। कंपनी द्वारा प्राप्त जानकारी के अनुसार कंपनी इस स्कूटर को आधिकारिक तौर पर बिक्री के लिए अगले साल के पहले तिमाही में पेश कर सकती है। हालांकि इस स्कूटर से जुड़ी कुछ तकनीक जानकारियां सामने आई है।

बता दें कि, कंपनी ने Benling Aura को पहली बार 11वें ऑटो एक्सपो में प्रदर्शित किया गया था। कंपनी ने इस स्कूटर में कई बेहतरीन फीचर्स को शामिल किया है। इसमें ब्रेकडाउन स्मार्ट असिस्टेंस सिस्टम (BSAS) दिया गया है। जो कि स्कूटर के ब्रेक डाउन होने के बाद भी कुछ किलोमीटर तक चलाएगा।

क्या है BSAS सिस्टम: दरअसल ये एक तरह​ का असिस्टेंस तकनीक है। इससे ये फायदा है कि यदि स्कूटर के मोटर, बैटरी या कंट्रोलर इत्यादि में किसी भी तरह की समस्या आती है और स्कूटर रूक जाती है। तो इसमें दिया गया BSAS बटन दबाने के बाद स्कूटर फिर से स्टार्ट हो जाएगी। हालांकि इस दौरान इसकी स्पीड धीमीं होगी लेकिन इस स्थिति में भी आप तकरीबन 15 से 20 किलोमीटर तक ड्राइव कर सकते हैं।

Benling Aura में कंपनी ने 1200 BLDC की क्षमता का इलेक्ट्रिक मोटर प्रयोग किया गया है। इसके अलावा इसमें 72V की क्षमता का lithium-ion बैटरी को शामिल कियाग या है। जो कि सिंगल चार्ज में आपको 100 से 120 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज प्रदान करता है। इस स्कूटर की टॉप स्पीड 60 किलोमीटर प्रतिघंटा है। इसके अलावा इसकी बैटरी को सामान्य घरेलु सॉकेट से महज 4 घंटे में ही फुल चार्ज किया जा सकता है।

शानदार फीचर्स: इस स्कूटर में कंपनी ने अत्याधुनिक फीचर्स को शामिल किया है। इसमें रिमोट कीलेस सिस्टम, USB चार्जिंग फेसिलिटी, एंटी थेफ्ट अलार्म और रियर व्हील इंटीग्रेटेड लॉकिंग सिस्टम का प्रयोग किया है। हालांकि अभी इसकी कीमत के बारे में कुछ भी कह पाना मुश्किल है, लेकिन जानकारों का मानना है कि इसकी कीमत 75 से 80 हजार रुपये के बीच हो सकती है।

Next Stories
1 Hyundai Aura 21 जनवरी को होगी लांच! कम कीमत और फीचर्स से देगी Maruti Dzire को टक्कर
2 Honda Activa से भी कम दाम में घर लाएं Maruti Swift और WagonR जैसी कारें! शुरुआती कीमत महज 60 हजार रुपये, जानें कैसे खरीदें
3 ड्राइवरलेस कारों पर नितिन गडकरी का बड़ा बयान! कहा “जब तक परिवहन मंत्री हूं तब तक भूल जाएं”
ये पढ़ा क्या?
X