scorecardresearch

Benelli TRK 251 की बुकिंग आज से शुरू, लॉन्च होने पर होगा Royal Enfield Himalayan से मुकाबला

भारत के एडवेंचर बाइक सेगमेंट में नई लॉन्च होने वाली Benelli TRK 251 की प्री-बुकिंग कंपनी ने शुरू कर दी है, यहां पढ़ें पूरी डिटेल।

Benelli TRK 251 launched soon
एडवेंचर बाइक सेगमेंट में जल्द लॉन्च होने वाली Benelli TRK 251 से मुकाबला होगा Royal Enfield Himalayan के साथ। (फोटो- BENELLI)

टू-व्हीलर सेक्टर के एडवेंचर बाइक सेगमेंट में एक और नई बाइक लॉन्च होने वाली है जिसे चीन के स्वामित्व वाली इटालियन प्रीमियम मोटरसाइकिल कंपनी बेनेली इंडिया लॉन्च करेगी

कंपनी ने इस बाइक को नाम दिया है Benelli TRK 251 जिसके लिए कंपनी ने प्री-बुकिंग की प्रक्रिया को सोमवार से शुरू कर दिया है।

इस एडवेंचर बाइक को खरीदने के इच्छुक लोग कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर या अपनी नज़दीकी बेनेली डीलरशिप पर जाकर इस बाइक को बुक कर सकते हैं।

कंपनी ने इस बाइक की प्री-बुकिंग शुरू करने से पहले सोशल मीडिया पर एक वीडियो टीजर जारी किया था जिसके बाद इस बाइक के लॉन्च को लेकर चर्चा शुरू हो गई थी।

एडवेंचर बाइक सेगमेंट में उतरने के बाद इस बाइक का सीधा मुकाबला रॉयल एनफील्ड हिमालयन, केटीएम 250 एडवेंचर बाइक, हीरो एक्स पल्स, महिंद्रा मोजो यूटी जैसी स्थापित बाइकों से होने वाला है।

इस बाइक के इंजन और पावर की बात करें तो कंपनी ने इस बाइक में सिंगल सिलेंडर वाला 249 सीसी का इंजन दिया है यह इंजन 25.8 बीएचपी की अधिकतम पावर और 21.2 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करेगा जिसके साथ 6 स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है।

बाइक के डिजाइन और फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने एडवेंचर के शौकीन युवाओं को ध्यान में रखते हुए इस बाइक को एग्रेसिव डिजाइन वाला बनाया है जो देखने में आकर्षक लगता है।

(ये भी पढ़ेंदेश की सबसे सस्ती टॉप 3 क्रूजर बाइक जो देती हैं दमदार स्टाइल के साथ बढ़िया माइलेज, पढ़ें पूरी डिटेल)

इस बाइक को कंपनी ने ट्विन पॉड हेडलाइट, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और एक बड़ी विंडस्क्रीन के साथ सिंगल पीस सीट तैयार किया है उबड़ खाबड़ रास्तों पर अच्छे सस्पेंशन के लिए बाइक के फ्रंट में अपसाइड डाउन फ्रंट फोर्क्स और रियर में मोनो शॉक का सस्पेंशन दिया गया है।

(ये भी पढ़ेंपेट्रोल सूंघ कर चलती हैं ये टॉप 3 बाइक, देती हैं 100 kmpl तक का माइलेज)

फ्रंट वाले अपसाइड डाउन फोर्क्स की की बात करें तो यह 14 एमएम है और रियर साइड में 51 एमएम वाला मोनोशॉक सस्पेंशन है ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो इसके फ्रंट और रियर व्हील में पेटल टाइप सिंगल डिस्क ब्रेक का कॉम्बिनेशन दिया गया है।

बाइक के वजन को हल्का करने के लिए कंपनी ने इस बाइक में स्टील ट्यूब फ्रेम का इस्तेमाल किया है जिसके साथ 17 इंच के मल्टी स्पोक एलॉय व्हील को जोड़ा गया है।

बेनेली इंडिया ने इस बाइक की कीमत को लेकर अभी तक कोई खुलासा नहीं किया है लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रॉयल एनफील्ड हिमालयन को टक्कर देने के लिए कंपनी इसे 2.2 लाख रुपये की शुरुआती कीमत के साथ लॉन्च कर सकती है।

पढें कार-बाइक (Carbike News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट