ताज़ा खबर
 

तेज रफ्तार स्पोर्ट्स बाइक के दीवानों के लिए बनी है Benelli Tornado 302R, जानिए स्पेशल फीचर्स

इटली की मशहूर सुपर बाइक मैनुफैक्चरिंग कंपनी बेनेली अपनी नई सुपर बाइक भारत में इसी साल अप्रेल महीने तक लॉन्च कर सकता है।

Benelli Tornado 302R (फाइल फोटो)

इटली की मशहूर सुपर बाइक मैनुफैक्चरिंग कंपनी बेनेली अपनी नई सुपर बाइक भारत में इसी साल अप्रेल महीने तक लॉन्च कर सकता है। अगर आप सुपर बाइक्स के शौकीन हैं तो इनकी नई बाइक Benelli Tornado 302R आपके लिए काफी मुफीद साबित हो सकती है। जानते हैं इसकी खासियतों के बारे में।

इंजिन- Tornado 302R में 300cc का इंजिन होगा। कंपनी का दावा है कि यह एक जबरदस्त स्पोर्ट्स बाइक होगी। इसका इंजिन बाइक को 35.5 BHP की पावर देगा जो इसे 10,000 RPM तक पहुंचाएगा। इसके अलावा इंजिन 2-सिलेंडर, 4-स्ट्रोक, वॉटर कूल्ड, 4 वैल्व, डबल ओवर हेड कैमशाफ्ट DOHC का होगा। वहीं बाइक का फ्यूल सिस्टम 34mm का फ्यूल इंजेक्शन सिस्टम दिया गया है। वहीं में 6 स्पीड ट्रांस्मिशन दिया गया है।

स्पेशल फीचर्स- बाइक में राइडर को बेहतर पोजिशन और सुरक्षा देने की कोशिश की गई है। बाइक के फ्रंट ब्रेक्स 260mm के डबल फ्लोटिंग, 4 पिस्टन कैलिफर डिस्क ब्रेक्स और बैक में 240mm के सिंगल फ्लोटिंग, सिंगल पिस्टन कैलिफर डिस्क ब्रेक्स मौजूद हैं। इसके अलावा बाइक के ब्रेकिंग सिस्टम को और सेफ बनाने के लिए ABS फीचर दिया गया है लेकिन यह सिर्फ
ऑप्शनल होगा। साथ ही बाइक के ट्रांस्मिशन को बेहतर बनाने के लिए वेट क्लच सिस्टम दिया गया है। इसके अलावा बाइक के सस्पेंशन सिस्टम को भी बेहतर बनाया गया है। फ्रंट टायर्स पर 41mm का सस्पेंशन है और रियर टायर्स पर सेंट्रल शॉकर्स होंगे।

डिजाइन- बाइक के डिजाइन की बात करें इसे एक चुस्त स्पोर्ट्स बाइक का लुक देने की कोशिश की गई है। फ्यूलटैंक को चीसेल्ड लुक दिया गया है। साथ ही एक्जॉस्ट को भी एट्रैक्टिव लुक देने की कोशिश की गई है। साथ ही बाइक व्हाइट, रेड-ब्लैक, रेड-ग्रीन और सिल्वर वेरिएंट में उपलब्ध होगी।

कीमत- बाइक की कीमत लगभग 3.20 लाख रुपये तक की हो सकती है। वहीं बाइक अप्रेल महीने तक लॉन्च हो सकती है।

देखें वीडियो (Youtube)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App