ताज़ा खबर
 

Benelli Imperiale 400 या Royal Enfield की दमदार Classic 350, जानिए दोनों में कौन है आपके लिए पैसा वसूल बाइक! पढें पूरी डिटेल

Benelli Imperiale 400 को भी कंपनी ने खास रेट्रो लुक दिया है, और इसका पावर आउटपुट रॉयल एनफील्ड के Classic 350 के मुकाबले थोड़ा ज्यादा है। हालांकि कीमत के मामले में भी दोनों बाइक्स में खासा अंतर है।

Royal Enfield Classic 350 vs Benelli Imperiale 400, BS6 Benelli Imperiale 400Benelli Imperiale 400 का इंजन ज्यादा पावर आउटपुट देता है।

भारतीय बाजार में परफॉर्मेंस बाइक्स सेग्मेंट में इटली की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Benelli ने अपनी नई बाइक Imperiale 400 को नए अपडेटेड मॉडल को लांच किया है। कंपनी ने इस बाइक की शुरुआती कीमत 1.99 लाख रुपये तय की है। इस बाइक के बाजार में आते ही इसकी तुलना Royal Enfield की दमदार Classic 350 से होनी शुरू हो चुकी है। तो आइये जानते हैं इन दोनों बाइक्स में से कौन आपके बजट में सबसे बेहतर है।

इंजन क्षमता: Royal Enfield की बेस्ट सेलिंग बाइक Classic 350 में कंपनी ने 346cc की क्षमता का सिंगल सिलिंडर युक्त 4 स्ट्रोक एयर कूल्ड इंजन का प्रयोग किया है। जो कि 19.1bhp की पावर और 28Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं इसमें 5 स्पीड गियरबॉक्स को शामिल किया गया है। इसके अलावां Benelli Imperiale में कंपनी ने 374cc की क्षमता का फ्यूल इंजेक्शन एयर कूल्ड इंजन का प्रयोग किया है। जो कि 20.7bhp की पावर और 29Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें भी कंपनी ने 5 स्पीड गियरबॉक्स को शामिल किया है।

फीचर्स: रॉयल एन्फील्ड ने अपनी Classic 350 में सिंगल डाउन ट्यूब फ्रेम का प्रयोग किया है, इसके फ्रंट में 35mm का टेलेस्कोपिक फॉर्क दिया गया है। इसके अलावां 280mm के डिस्क के साथ इसमें 19 इंच का टायर शामिल किया गया है। वहीं पिछले हिस्से में कंपनी ने 240mm का डिस्क और 18 इंच का टायर दिया गया है। इस बाइक में डुअल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) दिया गया है।

वहीं दूसरी तरफ Benelli Imperiale 400 में कंपनी ने डबल क्रैडल फ्रेम दिया गया है, इसमें टेलेस्कोपिक फॉर्क सस्पेंशन दिया गया है। इसके पहियों का साइज भी रॉयल एन्फील्ड क्लॉसिक जितना ही है, लेकिन इसके फ्रंट में 300mm का डिस्क और पिछले हिस्से में 240mm का डिस्क दिया गया है। यह बाइक भी डुअल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम से लैस है।

बाइक्स के रंग: दोनों ही बाइक्स को कंपनी ने खास रेट्रो लुक दिया है, बेनेली की यह बाइक कंपनी की तरफ से भारतीय बाजार में पेश की जाने वाली सबसे सस्ती बाइक है। यह बाइक कुल तीन रंगों के साथ बाजार में उपलब्ध है, जिसमें सिल्वर, ब्लैक और रेड कलर शामिल है। वहीं दूसरी तरफ Classic 350 के लिए आप कुल 6 रंगों का चुनाव कर सकते हैं जिसमें क्लॉसिक ब्लैक, स्टॉर्म राइडर सैंड, एयरबोन ब्लू, गनमेटल ग्रे, क्रोम ब्लैक और स्टील्थ ब्लैक कलर शामिल है।

कीमत: जहां तक कीमत की बात है तो रॉयल एन्फील्ड की Classic 350 की शुरुआती कीमत काफी कम है, यह बाइक 1.68 लाख रुपये से लेकर 1.84 लाख रुपये के बीच में उपलब्ध है। वहीं Imperiale 400 की कीमत 1.99 लाख रुपये से लेकर 2.11 लाख रुपये के बीच भारतीय बाजार में उपलब्ध है। हालांकि अभी कंपनी देश भर में अपने डीलरशिप के विस्तार में लगी है और जल्द से जल्द ज्यादातर शहरों में अपनी पहुंच बना रही है। वहीं रॉयल एन्फील्ड देश के ज्यादातर शहरों में अपनी पहुंच बना चुकी है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 UP Lockdown: उत्तर प्रदेश में लागू हुआ 55 घंटे का लॉकडाउन! घर से गाड़ी निकालने से पहले जान लें यह जरूरी नियम
2 Maruti Brezza को टक्कर देन आ रही है Renault की नई कार Kiger! जानें इससे जुड़ी 5 खास बात
3 Mahindra Thar और Force Gurkha की लांचिंग को लेकर हुआ बड़ा खुलासा, दीवाली से पहले की जाएंगी लॉन्च कीमत हो सकती है 10 लाख!
ये पढ़ा क्या?
X