ताज़ा खबर
 

Royal Enfield को टक्कर देने आ रही है Benelli 400 Imperiale! 25 अक्टूबर को होगी लांच, जानें कीमत और फीचर्स

Benelli दुनिया भर में पावरफुल बाइक्स के निर्माण के लिए मशहूर है। भारतीय बाजार में कंपनी अपनी पकड़ मजबूत करने के लिए नए क्रूजर मॉडल 400 Imperiale को लांच करने जा रही है। जो कि सीधे तौर पर Royal Enfield की बाइक्स को टक्कर देगी।

Benelli Imperiale 400 bookings open, Benelli Imperiale 400 Price in India, Benelli 400 Imperiale Vs Royal Enfield, Benelli 400 Imperiale launch date, Benelli 400 Imperiale features, Benelli 400 Imperiale mileage, Royal Enfield RivalBenelli Imperiale 400 को कंपनी सीकेडी रूट से भारत ला रही है।

Benelli 400 Imperiale Price in India: भारतीय बाजार में लंबे अर्से से परफॉर्मेंस बाइक के तौर पर जानी जाने वाली Royal Enfield को कड़ी टक्कर मिलने वाली है। इटली की प्रमुख दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Benelli भारतीय बाजार में आगामी 25 अक्टूबर को अपनी नई बाइक 400 Imperiale को लांच करने जा रही है। ये एक क्रूजर बाइक होगी जिसे कंपनी ने रेट्रो लुक दिया है।

कंपनी ने इस बाइक को पहली बार EICMA मोटर शो में पेश किया था। इस बाइक को कंपनी इम्पोर्ट कर के कम्पलीट नॉक डाउन रूट से भारत ला रही है। यहां पर कंपनी इसे अपने प्लांट में असेंबल करेगी। इसके अलावा कंपनी इस बाइक में कुछ लोकल पार्ट्स का भी प्रयोग करेगी ताकि इसकी कीमत को कम से कम रखा जा सके।

ग्लोबल मार्केट में जो Benelli 400 मौजूद है उसमें कंपनी ने 373.5cc की क्षमता का सिंगल सिलिंडर युक्त फ्यूल इंजेक्टेड इंजन का प्रयोग किया है। जो कि 19bhp की पावर और 28Nm का टॉर्क जेनरेट करती है। इसमें 5 स्पीड गियरबॉक्स को शामिल किया गया है। हालांकि पावर के मामले में ये बाइक रॉयल एनफील्ड क्लॉसिक जैसी ही है। Royal Enfield क्लॉसिक में कंपनी ने 346 सीसी की क्षमता का इंजन प्रयोग किया है जो कि 19bhp की पावर जेनरेट करता है।

ऐसा माना जा रहा है कि कंपनी ग्लोबल मार्केट में जो इंजन प्रयोग कर रही है, उसे ही इंडियन मॉडल में भी शामिल किया जाएगा। इसके अगले हिस्से में स्टैंडर्ड टेलेस्कोपिक फॉर्क और पिछले हिस्से में डुअल शॉक ऑब्जर्वर सस्पेंशन का प्रयोग किया गया है। इसके अलावा दोनों पहियों में कंपनी ने सिंगल डिस्क ब्रेक के साथ डुअल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम का प्रयोग किया है।

फीचर्स और कीमत: कंपनी ने इस बाइक में 12 लीटर की धारिता का टियर ड्रॉप डिजाइन का फ्यूल टैंक प्रयोग किया है। इसके अलावा गोल हेडलाइट, स्पलिट सीट, सिंगल पीस हैंडलबार, क्रोम फीनिश साइलेंसर और ट्वीन पॉड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर को इस बाइक में दिया गया है। हालांकि लांच से पहले इसकी कीमत के बारे में कुछ कह पाना मुश्किल है लेकिन जानकारों का मानना है कि कंपनी इस बाइक को 1.80 लाख रुपये तक लांच कर सकती है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Renault Kwid के नए फेसलिफ्ट अवतार से उठा पर्दा, स्पोर्टी डिजाइन के साथ 4 वैरिएंट में होगी लांच
2 Scrappage Policy: पुरानी गाड़ियों के दोबारा रजिस्ट्रेशन पर 25 गुनी ज्यादा फीस वसूलने की तैयारी! जानें क्या है सरकार का प्लान
3 Mahindra XUV300 का नया वैरिएंट W6 ऑटोमेटिक (AMT) गियरबॉक्स के साथ हुआ लांच! देगा Maruti Brezza को टक्कर
IPL 2020 LIVE
X