scorecardresearch

सिंगल चार्ज में 132 km रेंज का दावा करने वाला BattRE Storie इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स की पूरी डिटेल

New Electric Scooter Launch में जानें लंबी रेंज और हाइटेक फीचर्स वाले BattRE Storie इलेक्ट्रिक स्कूटर की पूरी डिटेल।

New Electric Scooter । BattRE Storie । Electric vehicle । Car Bike news
BattRE Storie इलेक्ट्रिक स्कूटर हुआ लॉन्च, जानें इसमें क्या है फीचर्स, कितनी मिलेगी रेंज और क्या रहेगी कीमत। (फोटो- BIKEDEKHO)

भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों के भविष्य को देखते हुए तमाम देसी विदेशी कंपनियों ने इस सेगमेंट में अपने इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च करना शुरू कर दिया है। जिसमें हम बात कर रहे हैं इलेक्ट्रिक टू व्हीलर बनाने वाली कंपनी BattRE के बारे में जिसने अपना एक नया इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च कर दिया है। इस स्कूटर को कंपनी ने BattRE Storie नाम दिया गया है।

अगर आप भी एक नया इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो उससे पहले यहां जान लें BattRE Storie इलेक्ट्रिक स्कूटर की रेंज, कीमत और फीचर्स की पूरी डिटेल।

स्कूटर की बैटरी और पावर के बारे में बात करें तो कंपनी ने इसमें 3.1kWh क्षमता वाला लिथियम आयन बैटरी पैक दिया है जो AIS 156 प्रमाणित है। इस स्कूटर की रेंज को लेकर कंपनी का दावा है कि एक बार फुल चार्ज करने के बाद ये इलेक्ट्रिक स्कूटर 132 किलोमीटर की ड्राइविंग रेंज देता है।

स्कूटर के ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो इसके फ्रंट और रियर दोनों व्हील में कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम के साथ ड्रम ब्रेक का कॉम्बिनेशन दिया गया है।फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने इसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, टर्न बाय टर्न नेविगेशन, इंटीग्रेटेड स्मार्ट स्पीडोमीटर, कनेक्टेड ड्राइव फीचर्स जिसमें कॉल, एसएमएस और व्हाट्सएप नोटिफिकेशन की सुविधा मिलती है। साथ में नियरेस्ट चार्जिंग स्टेशन लोकेटर, जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

इसके अलावा स्कूटर में डिजिटल ट्रिप मीटर, पुश बटन स्टार्ट, टीएफटी इंस्ट्रूमेंट कंसोल, डिस्टेंस टू एम्पटी इंडिकेटर, अलग अलग राइडिंग मोड, एलईडी हेड लाइट, एलईडी टेल लाइट, एलईडी टर्न सिग्नल लैंप, अलॉय व्हील और ट्यूबलेस टायर जैसे फीचर्स को भी दिया गया है।

BattRE Storie को कंपनी ने 89,600 रुपए की शुरुआती कीमत (एक्स शोरूम) के साथ मार्केट में उतारा है। कंपनी द्वारा जारी की गई इस शुरुआती कीमत में राज्य और केंद्र सरकार की तरफ से दी जा रही FAME ।। सब्सिडी को शामिल नहीं किया गया है। FAME ।। सब्सिडी मिलने के बाद इस स्कूटर की कीमत और कम हो जाएगी।

कंपनी ने मिली जानकारी के मुताबिक, BattRE Storie इलेक्ट्रिक स्कूटर को पहले चरण में देश के 300 शहरों में स्थित 400 डीलरशिप पर बिक्री के लिए उपलब्ध कराएगी।

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में, बैटरी का EV पोर्टफोलियो ग्रीन मोबिलिटी को मजबूत करता है. कंपनी का दावा है कि एक बार चार्ज करने पर ये 132 Km की रेंज देगा. मार्केट में इसकी टक्कर ओला इलेक्ट्रिक, हीरो इलेक्ट्रिक, ओकिनावा, प्योर ईवी जैसी कंपनियों के स्कूटर से होने वाली है।

पढें कार-बाइक (Carbike News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

X