ताज़ा खबर
 

BattRE ने लांच किया इलेक्ट्रिक स्कूटर, सिंगल चार्ज में चलेगी 90 Km और कीमत बेहद कम

BattRE जयपुर बेस्ड स्टॉर्ट अप फर्म है, कंपनी स्कूटरों के अलावा इलेक्ट्रिक साइकिल का भी निर्माण करती है। शहर के भीड़ भाड़ और भारी ट्रैफिक में ड्राइविंग के लिए ये एक बेहद ही शानदार स्कूटर है।

BattRE का ये मॉडल देश का सबसे हल्का इलेक्ट्रिक स्कूटर है।

भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक स्कूटरों की डिमांड लगातार बढ़ रही है, नित नए मॉडलों को बाजार में उतारा जा रहा है। इसी क्रम में जयपुर की स्टार्टअप फर्म ‘BattRE’ ने नया इलेक्ट्रिक स्कूटर लांच किया है। ​इस स्कूटर की कीमत महज 63,555 रुपये तय की गई है। इस स्कूटर में कई बेहतरीन फीचर्स को शामिल किया गया है।

इस स्कूटर में नए राउंड शेप LED हेडलैंप, टेल लैंप टर्न इंडिकेटर को शामिल किया गया है। इसके अलावा इसमें समान्य स्पीडोमीटर के बजाय LCD इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है। इसमें यूएसबी चार्जिंग, कीलेस एंट्री, एंटी थेफ्ट अलॉर्म, डिस्क लॉक और रिवर्स एसिस्ट टेक्नोलॉजी को भी शामिल किया गया है। जो कि इस स्कूटर को और बेहतर बनाते हैं।

इसमें लेग रूम का भी विशेष ख्याल रखा गया है। इसमें 250 वॉट का BLDC मोटर लगाया गया है, इसके अलावा इसमें 48 वोल्ट और 30 एम्पीयर का लीथियम आईआॅन बैटरी पैक लगाया गया है। ये स्कूटर सिंगल चार्ज में 90 किलोमीटर का सफर करने में सक्षम है। इस बैटरी पै​क का वजन महज 12 किलो है वहीं पूरे एक्सेसरीज के साथ इस स्कू​टर का कुल वजन महज 74 किलोग्राम है।

भारतीय बाजार में मौजूद ये सबसे कम वजन की इलेक्ट्रिक स्कूटर है। इस स्कूटर को फुल चार्ज होने में 4 घंटे का समय लगता है। BattRE का दावा है कि इस स्कूटर का बैटरी पैक 7 सालों तक चलेगा। इसके फ्रंट में टेलेस्कोपिक फॉर्क सस्पेंशन को शामिल किया गया है। इसके अलावा इसमें 10 इंच का एलॉय व्हील दिया गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X