ताज़ा खबर
 

BattRE ने लांच किया इलेक्ट्रिक स्कूटर, सिंगल चार्ज में चलेगी 90 Km और कीमत बेहद कम

BattRE जयपुर बेस्ड स्टॉर्ट अप फर्म है, कंपनी स्कूटरों के अलावा इलेक्ट्रिक साइकिल का भी निर्माण करती है। शहर के भीड़ भाड़ और भारी ट्रैफिक में ड्राइविंग के लिए ये एक बेहद ही शानदार स्कूटर है।

BattRE का ये मॉडल देश का सबसे हल्का इलेक्ट्रिक स्कूटर है।

भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक स्कूटरों की डिमांड लगातार बढ़ रही है, नित नए मॉडलों को बाजार में उतारा जा रहा है। इसी क्रम में जयपुर की स्टार्टअप फर्म ‘BattRE’ ने नया इलेक्ट्रिक स्कूटर लांच किया है। ​इस स्कूटर की कीमत महज 63,555 रुपये तय की गई है। इस स्कूटर में कई बेहतरीन फीचर्स को शामिल किया गया है।

इस स्कूटर में नए राउंड शेप LED हेडलैंप, टेल लैंप टर्न इंडिकेटर को शामिल किया गया है। इसके अलावा इसमें समान्य स्पीडोमीटर के बजाय LCD इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है। इसमें यूएसबी चार्जिंग, कीलेस एंट्री, एंटी थेफ्ट अलॉर्म, डिस्क लॉक और रिवर्स एसिस्ट टेक्नोलॉजी को भी शामिल किया गया है। जो कि इस स्कूटर को और बेहतर बनाते हैं।

इसमें लेग रूम का भी विशेष ख्याल रखा गया है। इसमें 250 वॉट का BLDC मोटर लगाया गया है, इसके अलावा इसमें 48 वोल्ट और 30 एम्पीयर का लीथियम आईआॅन बैटरी पैक लगाया गया है। ये स्कूटर सिंगल चार्ज में 90 किलोमीटर का सफर करने में सक्षम है। इस बैटरी पै​क का वजन महज 12 किलो है वहीं पूरे एक्सेसरीज के साथ इस स्कू​टर का कुल वजन महज 74 किलोग्राम है।

भारतीय बाजार में मौजूद ये सबसे कम वजन की इलेक्ट्रिक स्कूटर है। इस स्कूटर को फुल चार्ज होने में 4 घंटे का समय लगता है। BattRE का दावा है कि इस स्कूटर का बैटरी पैक 7 सालों तक चलेगा। इसके फ्रंट में टेलेस्कोपिक फॉर्क सस्पेंशन को शामिल किया गया है। इसके अलावा इसमें 10 इंच का एलॉय व्हील दिया गया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 बेहद कम दाम में Maruti बेच रही है WagonR से लेकर Swift जैसी कारें, शुरूआती कीमत महज 45,000 रुपये! जानें कैसे खरीदें
2 Bajaj Pulsar नए FI टेक्नोलॉजी और BS-6 इंजन के साथ होगा लांच, जानिए फ्यूल इंजेक्शन तकनीक कैसे है फाएदेमंद?
3 आ रहा है Renault Duster का नया अवतार, होगा ज्यादा पावरफुल और मजबूत! समाने आई पहली तस्वीर