ताज़ा खबर
 

BattRE GPSie: स्मार्टफोन से कनेक्ट होगी यह इलेक्ट्रिक स्कूटर! सिंगल चार्ज में चलेगी 65Km, जानिए इससे जुड़ी 5 खास बातें

BattRE ने अपनी इस नई किफायती स्कूटर GPSie को तैयार करने के लिए कैलिफोर्निया बेस्ड टेक्नोलॉजी कंपनी Aeris Communications के साथ साझेदारी की है। यह स्कूटर इनिबल्ड सिमकार्ड से लैस है, और इसमें कई शानदार कनेक्टिविटी फीचर्स को शामिल किया गया है।

BattRE GPSie electric scooter, BattRE GPSie electric scooter Price, BattRE Cheapest Electric Scooter, BattRE Electric Scooter,  BattRE GPSie Driving Range, BattRE GPSie Features, BattRE GPSie Conectivity Features, BattRE GPSie Five Things, Five Things Jansatta AutoBattRE GPSie में कंपनी ने क्रैश अलर्ट सिस्टम को भी शामिल किया है।

BattRE GPSie Electric Scooter: भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड तेजी से बढ़ रही है, विशेषकर स्कूटर सेग्मेंट में इलेक्ट्रिक वाहनों को ज्यादा पसंद किया जा रहा है। हाल ही में देश की प्रमुख इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी BattRE ने घरेलू बाजार में अपनी नई स्कूटर GPSie को लांच किया है। बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इलेक्ट्रिक मोटर से सजी इस स्कूटर की शुरुआती कीमत महज 64,990 रुपये तय की गई है। इस स्कूटर में कंपनी ने कई अत्याधुनिक फीचर्स और तकनीक का प्रयोग किया है, तो आइये जानते हैं इस स्कूटर से जुड़ी 5 खास बातें –

1)- आकार: BattRE GPSie साइज में सामान्य स्कूटरों जैसी ही है, इसकी लंबाई 1,820mm, चौड़ाई 520mm, उंचाई 1,120mm और 160mm का ग्राउंड क्लीयरेंस दिया गया है। इस स्कूटर में कंपनी ने ट्यूबलेस टायर और एलॉय व्हील को शामिल किया है। इस स्कूटर का कुल वजन महज 60 किलोग्राम है, जो कि इसके बेहतर ड्राइविंग रेंज की प्रमुख वजह है।

2)- शानदार ड्राइविंग रेंज: कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 250 वॉट की क्षमता का BLDC हब मोटर और 48 वोल्ट के 24 Ah के लिथियम बैटरी पैक का प्रयोग किया है। कंपनी का दावा है कि यह स्कूटर सिंगल चार्ज में 65 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज प्रदान करती है। इसमें जो बैटरी प्रयोग की गई है उसका कुल वजन महज 12 किलोग्राम है, और इसे फुल चार्ज होने में 2.5 घंटे का समय लगता है। इस स्कूटर की टॉप स्पीड 25 किलोमीटर प्रतिघंटा है।

3)- बैटरी लाइफ: कंपनी का दावा है कि इस स्कूटर में जो बैटरी दिया गया है जो 2,000 चार्जिंग साइकिल और 7 सालों तक के लिए इस्तेमाल की जा सकती है। हालांकि यह स्कूटर के प्रयोग के उपर निर्भर है। इसके फ्रंट में टेलेस्कोपिक फॉर्क सस्पेंशन और पिछले हिस्से में मोनोशॉक सस्पेंशन दिया गया है। इसके अलावा दोनों पहियों में डिस्क ब्रेक को शामिल किया गया है।

4)- मिलते हैं यह फीचर्स: इस स्कूटर में कंपनी ने कई बेहतरीन फीचर्स को शामिल किया है, इसमें इनिबल्ड सिम कार्ड दिया गया है। जिससे यह स्कूटर हर वक्त इंटरनेट से कनेक्ट रहती है। इस स्कूटर को आप अपने स्मार्टफोन से भी कनेक्ट कर सकते हैं। इसमें क्रैश अलर्ट सिस्टम भी दिया गया है, किसी भी दुर्घटना इत्यादि के होने पर यह स्कूटर GPS लोकेशन के साथ ही इमरजेंसी अलर्ट भी भेजता है। इसमें इमोबिलाइजर, जियोफेंसिंग, टो अलर्ट जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं।

5)- ऑनलाइन बिक्री: BattRE ने अपनी इस नई किफायती स्कूटर को तैयार करने के लिए कैलिफोर्निया बेस्ड टेक्नोलॉजी कंपनी Aeris Communications के साथ साझेदारी की है। इस स्कूटर में कंपनी ने स्मार्ट फीचर्स के साथ बेहतर राइडिंग एक्सपेरिएंस के लिए मोबाइल ऐप बेस्ड तकनीक का इस्तेमाल किया है। कंपनी इस स्कूटर की बिक्री देश भर में 50 से ज्यादा डीलरशिप के साथ ही ऑनलाइन Amazon पर भी कर रही है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 वाहन मालिकों को सरकार ने एक बार फिर दी राहत, रजिस्ट्रेशन और लाइसेंस जैसे कागजात की वैधता को बढ़ाकर किया 31 जुलाई!
2 Royal Enfield ला रहा है नई दमदार बाइक Hunter, कनेक्टिविटी सिस्टम से हो सकती है लैस! जानें कीमत और फीचर्स से लेकर पूरी डिटेल
3 Virat Kohli के भाई ने खरीदी 2.21 करोड़ रुपये की स्पोट्सकार Porsche Panamera! देखें क्या है इसमें खास