scorecardresearch

हाइटेक फीचर्स और आकर्षक डिजाइन के साथ सिंगल चार्ज में 85 km की रेंज देता है ये इलेक्ट्रिक स्कूटर साथ में मिलती है 110 kmph की टॉप स्पीड, पढ़ें डिटेल

New Electric Scooter खरीदना चाहते हैं तो यहां जान लीजिए कम बजट में बढ़िया रेंज के साथ बढ़िया फीचर्स वाले इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की पूरी डिटेल।

Electric Scooter । BattRE Electric । BattRE Electric IOT
BattRE Electric IOT इलेक्ट्रिक स्कूटर बन सकता है कम बजट में आपकी पसंद,पढ़ें पूरी डिटेल। (फोटो – BIKEDEKHO)

टू व्हीलर सेगमेंट में अब इलेक्ट्रिक बाइक और स्कूटर की रेंज भी पेट्रोल वाले स्कूटर और बाइक की तरह लगातार बढ़ती जा रही है। इलेक्ट्रिक टू व्हीलर की बढ़ती रेंज का सबसे बड़ा कारण है इनका किफायती और ईको फ्रेंडली होना।

इलेक्ट्रिक स्कूटर की मौजूदा रेंज में हम बात कर रहे हैं इलेक्ट्रिक टू व्हीलर बनाने वाली कंपनी BattRE Electric के BattRE Electric IOT इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में जो कम बजट में बढ़िया रेंज और स्टाइलिश डिजाइन के साथ आता है।

अगर आप अपने लिए एक इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने का प्लान कर रहे थे तो यहां जान सकते हैं इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत से लेकर बैटरी और रेंज तक की हर छोटी बड़ी डिटेल।

स्कूटर की बैटरी और पावर के बारे में बात करें तो कंपनी ने इसमें 48V, 30Ah क्षमता वाला लिथियम आयन बैटरी पैक दिया है। इस बैटरी के साथ दी गई इलेक्ट्रिक मोटर बीएलडीसी तकनीक पर आधारित है।

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की बैटरी की चार्जिंग को लेकर कंपनी का दावा है कि नॉर्मल चार्जर से चार्ज करने पर यह बैटरी 2.5 घंटे में फुल चार्ज हो जाती है।
स्कूटर की रेंज की बात करें तो कंपनी का दावा है कि यह इलेक्ट्रिक स्कूटर एक बार फुल चार्ज होने के बाद 85 किलोमीटर की रेंज देता है। इस रेंज के साथ 110 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड मिलती है।

(ये भी पढ़ेंमात्र 40 हजार के बजट में आने वाले ये टॉप 3 इलेक्ट्रिक स्कूटर देते हैं सिंगल चार्ज में 75 km तक की रेंज)

स्कूटर के ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो कंपनी ने इसके फ्रंट व्हील में डिस्क ब्रेक और रियर व्हील में ड्रम ब्रेक लगाया है जिसके साथ अलॉय व्हील और ट्यूबलेस टायर को जोड़ा गया है।

(ये भी पढ़ेंस्पोर्टी डिजाइन के साथ सिंगल चार्ज में 100 km की रेंज देता है ये इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानें क्या हैं फीचर्स और कीमत)

फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने इसमें पुश बटन स्टार्ट, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, एंटी थेफ्ट अलार्म, कीलेस स्टार्ट, डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ट्रिप मीटर, बैटरी स्टेटस, मैप्स, लोकेशन, मोड इंफॉर्मेशन, रिवर्स मोड, एलईडी हेड लाइट, एलईडी टेल लाइट, एलईडी टर्न सिग्नल लैंप, डीआरएलएस और लो बैटरी इंडिकेटर जैसे फीचर्स को दिया गया है।

स्कूटर के डायमेंशन की बात करें तो कंपनी ने इसे 700 एमएम चौड़ा, 1800 एमएम लंबा, 1100 एमएम ऊंचा, बनाया है जिसके साथ 185 एमएम का ग्राउंड क्लीयरेंस दिया गया है।

कीमत के बारे में बात करें तो कंपनी ने इसे 79,999 रुपये की शुरुआती कीमत (एक्स शोरूम) के साथ मार्केट में उतारा है। इस स्कूटर की शुरुआती कीमत ही इसकी ऑन रोड कीमत भी है।

पढें कार-बाइक (Carbike News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.