ताज़ा खबर
 

Baojun E300: शहर के लिए बेस्ट है मिनी इलेक्ट्रिक कार, सिंगल चार्ज में 305 Km का ड्राइविंग रेंज! जानें कीमत और फीचर्स

Baojun E300 में कंपनी ने 16.8 kWh की क्षमता का लिथियम बैटरी पैक का प्रयोग किया है। इसमें कुल चार सीट्स दिए गए हैं। इसके अलावा इस कार में ऑर्टिफिशियल इंटिलिजेंस और 360 डिग्री सेफ्टी कॉकपिट तकनीक का प्रयोग किया है।

Baojun E300 को कंपनी दो वैरिएंट में पेश कर सकती है।

Baojun E300 Electric Car: दुनिया भर में इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड तेजी से बढ़ रही है। ज्यादातर लोग बायो फ्यूल के बजाय इलेक्ट्रिक वाहनों की तरफ मुखर हो रहे हैं। हाल ही में चीन की प्रमुख इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी Baojun ने अपनी नई E300 मिनी इलेक्ट्रिक कार को पेश किया था। बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इलेक्ट्रिक मोटर से सजी यह कार सिंगल चार्ज में 305 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज प्रदान करती है।

आकार में यह कार काफी छोटी है, इसकी लंबाई 2,525 mm, चौड़ाई 1,647 mm और उंचाई 1,588 mm है। इस कार में कंपनी ने 1,750 mm का व्हीलबेस दिया गया है। कार के भीतर कंपनी ने कुल चार सीट्स दिए हैं। कंपनी इस कार के एक और एक्सटेंडेड व्हील वर्जन पर भी काम कर रही है, हालांकि अभी उसकी तस्वीरों को साझा नहीं किया गया है।

Baojun E300 में कंपनी ने 16.8 kWh की क्षमता का लिथियम बैटरी पैक का प्रयोग किया है। इसमें दिया गया इलेक्ट्रिक मोटर कुल 39Hp का पावर जेनरेट करता है। वहीं इसका एक्सटेंडेड व्हील वर्जन E300 Plus मॉडल 55Hp की पावर जेनरेट करता है। E300 की ड्राइविंग रेंज थोड़ी कम है, यह कार सिंगल चार्ज में 260 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज प्रदान करता है। वहीं E300 Plus सिंगल चार्ज में 305 किलोमीटर तक का सफर करने में सक्षम है।

इन दोनों कारों में कंपनी ऑर्टिफिशियल इंटिलिजेंस और 360 डिग्री सेफ्टी कॉकपिट तकनीक का प्रयोग किया है। इन कारों में कंपनी ने 12 इंच का व्हील और 145/70 साइज के टायर का प्रयोग किया है। इसके अलावा इसमें LED हेडलैंप और टेल लाइट्स का प्रयोग किया गया है। कार के इंटीरियर को ब्लैक कलर के थीम से सजाया गया है।

क्या होगी कीमत: फिलहाल इस कार को चीन के बाजार में पेश किया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार MG Motor इस कार को भारतीय बाजार में पेश करने पर विचार कर सकती है। क्योंकि कंपनी ने कुछ दिनों पहले एक बयान में कहा था कि वो भारतीय बाजार में एक कम कीमत वाली इलेक्ट्रिक कार पेश कर सकती है। जहां तक कीमत की बात है तो इस कार की कीमत तकरीबन 60,000 रुपये चीनी मुद्रा हो सकती है, जो कि भारतीय रुपये के अनुसार तकरीबन 6.39 लाख रुपये होगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 कार में रखा अल्कोहल बेस्ड हैंड सैनिटाइजर तो हो सकता है धमाका! एक्सपर्ट्स ने दिया सुझाव, जानिए क्या है वजह
2 हाईवे पर चलती कारों के बीच प्लेन ने की इमरजेंसी लैंडिंग! राहगीरों के उड़े होश, देखें यह हैरान करने वाला VIDEO
3 Kia Sonet की लांच को लेकर हुआ खुलासा! इस महीने बाजार में आएगी छोटी SUV, मिलेंगे यह खास फीचर्स