ताज़ा खबर
 

Bajaj Urbanite इलेक्ट्रिक स्कूटर, सिंगल चार्ज में 100 किलोमीटर का रेंज! Chetak की दिलाएगी याद

कुछ महीनो पहले कंपनी के प्रबंध निदेशक राजीव बजाज ने मीडिया को दिए अपने एक बयान में कहा था कि, ये नया ब्रांड 'Urbanite' भारतीय स्कूटर बाजार में Tesla जैसा होगा। इससे ये साफ है कि ये प्रीमियम स्कूटर होगा।

प्रतिकात्मक तस्वीर: ये 22 मोटर्स का फ्लो मॉडल है।

Bajaj Urbanite Electric Scooter: देश की प्रमुख दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Bajaj एक बार फिर से स्कूटर सेग्मेंट में वापसी करने जा रही है। इस बार कंपनी बाजार में अपने नए ब्रांड ‘Urbanite’ को लांच करेगी। जिसके अन्तर्गत इलेक्ट्रिक स्कूटरों को बाजार में उतारा जाएगा। हाल ही में इन स्कूटरों को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट भी किया गया है।

टेस्टिंग के दौरान जो तस्वीरें सामने आई हैं उन्हें देखकर ये साफ हो रहा है कि ये नई इलेक्ट्रिक स्कूटर रेट्रो डिजाइन पर आधारित है। कंपनी ने इसमें क्लॉसिकल लुक वाले राउंड शेप हेडलाइट का प्रयोग किया है। इसके अलावा इसमें LED डे टाइम रनिंग हेडलाइट्स का भी प्रयोग किया गया है। इस स्कूटर में कंपनी डिस्क ब्रेक का भी बखूबी प्रयोग कर रही है।

ऐसी उम्मीद है कि इसके ड्रम ब्रेक वर्जन को भी पेश कर सकती है। कुछ महीनो पहले कंपनी के प्रबंध निदेशक राजीव बजाज ने मीडिया को दिए अपने एक बयान में कहा था कि, ये नया ब्रांड ‘Urbanite’ भारतीय स्कूटर बाजार में Tesla जैसा होगा। इससे ये साफ है कि ये प्रीमियम स्कूटर होगा।

जानकारों का मानना है कि टेस्टिंग के दौरान दो अलग तरह के स्कूटरों को स्पॉट ​किया गया है।जिसमें एक स्कूटर में एग्जॉस्ट भी देखने को मिला था। इस आधार पर कहा जा सकता है कि कंपनी इसे पेट्रोल वर्जन में भी लांच कर सकती है। इस स्कूटर में कंपनी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, यूएसबी चार्जिंग, नेविगेशन एसिस्ट, स्मॉर्टफोन कनेक्टिविटी, फॉस्ट चार्जिंग सिस्टम जैसे फीचर्स को शामिल किया जाएगा।

सामान्य तौर पर बाजार में मौजूद इलेक्ट्रिक स्कूटर 60 से 80 किलोमीटर का रेंज देते हैं। चूकिं ये एक प्रीमियम स्कूटर है तो उम्मीद है कि ये 100 किलोमीटर का रेंज दे सकती है। हालंकि अभी कंपनी की तरफ से इस स्कूटर को लांच करने की तारीख आदि के बारे में कोई जानकारी साझा नहीं की गई है। लेकिन जानकारों का मानना है कि कंपनी इसे वर्ष के अंत तक बाजार में ला सकती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X