ताज़ा खबर
 

हमारा बजाज! 16 अक्टूबर को लांच होगी Bajaj Urbanite इलेक्ट्रिक स्कूटर, दिखेगा Chetak का नया अवतार

Bajaj अपने नए इलेक्ट्रिक स्कूटर को Urbanite ब्रांड के तहत लांच करेगा। ऐसी खबर है कि कंपनी अपने पुराने मॉडल 'Chetak' का नाम प्रयोग कर सकती है। चेतक ने भारतीय सड़कों पर दशकों तक राज किया था।

Author Published on: October 9, 2019 3:24 PM
प्रतिकात्मक तस्वीर: Bajaj Chetak ने दशकों तक भारतीय बाजार में शानदार प्रदर्शन किया है।

Bajaj Urbanite Chetak Electric Scooter: देश की प्रमुख दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Bajaj Auto घरेलु बाजार में एक बार फिर से स्कूटर सेग्मेंट में कदम रखने को तैयार है। कंपनी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार आगामी 16 अक्टूबर को बजाज भारत में अपने Urbanite ब्रांड के तहत नए इलेक्ट्रिक स्कूटर को पेश करेगा। ऐसा माना जा रहा है कि कंपनी एक बार फिर से ‘Chetak’ की वापसी नए रूप में कर सकती है।

बता दें कि, कंपनी के इस आयोजन में सड़क और परिवहन मंत्री, नितिन गडकरी और नीतीयोग के सीईओ, अमिताभ कांत भी शिरकत करेंगे। इस समय सरकार भी देश में इलेक्ट्रिक वाहनों के प्रयोग को बढ़ावा देने के लिए तत्पर है। कंपनी की तरफ से पेश की जाने वाली ये पहली इलेक्ट्रिक स्कूटर होगी।

Bajaj ने अपने आमंत्रण में लिखा है कि, ‘पहले हमने इतिहास लिखा था, अब हम भविष्य लिखेंगे’ इसके अलावा कंपनी ने इसके पंच लाइन के तौर ‘हमारा कल’ स्लोगन दिया है। जो कि कंपनी के पुराने स्कूटर चेतक के पंच लाइन ‘हमारा बजाज!!!’ से काफी मिलता जुलता है। हालांकि कंपनी ने अभी अपने पेश किए जाने वाले स्कूटर के नाम से पर्दा नहीं उठाया है। लेकिन जानकारों का मानना है कि कंपनी अपने ‘Chetak’ ब्रांड केा प्रयोग कर सकती है।

हाल ही में इस स्कूटर के देश के विभिन्न हिस्सो में टेस्टिंग के दौरान स्पॉट भी किया गया है। इसके अलावा बजाज ऑटो के प्रबंध निदेशक राजीव बजाज ने कुछ दिनों पहले मीडिया को दिए गए अपने एक बयान में कहा था कि, ये नया स्कूटर प्रीमियम होगा। इससे ये साफ है कि बाजार में मौजूद इलेक्ट्रिक स्कूटरों से ये बिलकुल अलग होगा।

बजाज चेतक स्कूटर सत्तर से लेकर नब्बे के दशक में काफी मशहूर था। कंपनी ने पहली बार सन 1972 में इस स्कूटर का उत्पादन शुरु किया था और वर्ष 2006 में इसका प्रोडक्शन बंद किया गया। अब एक बार फिर से कंपनी इसके नए इलेक्ट्रिक अवतार को पेश कर सकती है। लांच होने के बाद ये स्कूटर भारतीय बाजार में Ather और Okinawa जैसे ब्रांड्स को टक्कर देगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Royal Enfield का धमाकेदार ऑफर! जीरो डाउन पेमेंट पर घर लाएं Bullet, हर महीने देने होंगे महज 2,490 रुपये
2 रतन टाटा के ‘ड्रीम प्रोजेक्ट’ को तगड़ा झटका! देश ने Tata Nano को कहा ‘ना’, 9 महीने में बिकी महज 1 कार, जानिए क्या है वजह
3 Revolt ने शुरु किया ‘वन टाइम पेमेंट’ प्लान, पहले से सस्ती हुई इलेक्ट्रिक बाइक! सिंगल चार्ज में चलेगी 156 Km