ताज़ा खबर
 
title-bar

Bajaj Qute महाराष्ट्र में हुई लांच, Tata Nano से है छोटी और देती है 43 Kmpg का माइलेज

Bajaj Qute देश की पहली क्वाड्रिसाइकल है। इसे चार पहिया वाहन और ऑटो रिक्शा के बीच में लांच किया गया है। कंपनी निकट भविष्य में इसके LPG वैरिएंट को भी पेश करेगी।

Bajaj Qute के LPG वैरिएंट को भी बहुत जल्द ही लांच किया जएगा।

देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी बजाज ऑटो ने अपनी बेहतरीन क्वाड्रिसाइकल ‘Bajaj Qute’ को अब महाराष्ट्र में लांच किया है। बेहद ही आकर्षक लुक और बेहतरीन माइलेज के साथ इस छोटी क्वाड्रिसाइकल की शुरुआती कीमत 2.48 लाख रुपए तय की गई है। कंपनी अपनी Bajaj Qute को अलग अलग राज्यो में लांच कर रही है। पेट्रोल के साथ साथ इसके CNG को भी लांच किया गया है, इसके CNG वैरिएंट की कीमत 2.78 लाख रुपये तय की गई है।

आपको बता दें कि, ये देश की पहली क्वाड्रिसाइकल है। इसे चार पहिया वाहन और ऑटो रिक्शा के बीच में लांच किया गया है। कंपनी ने इसे बेहतर बनाने के लिए इसमें डुअल हेडलैंप, इंटीग्रेटेड टर्न सिग्नल लाइट्स, आकर्षक बंपर, वाइपर, 12 इंच का स्टील व्हील दिया है। ग्रे कलर का डैशबोर्ड और उसमें एनेलॉग स्पीडोमीटर दिया गया है। हालांकि केबिन को सामान्य ही रखा गया है लेकिनइस के पिछले सीट पर तीन लोग आसानी से बैठ सकते हैं।

कंपनी निकट भविष्य में इसके LPG वैरिएंट को भी पेश करेगी। आपको बता दें कि, कंपनी ने Bajaj Qute में 216cc की क्षमता का सिंगल सिलेंडर युक्त, ट्विन-स्पार्क इंजन का प्रयोग किया है जो कि 13 bhp की पावर और 18.9 Nm टॉर्क जनरेट करता है। वहीं इसका सीएनजी वैरिएंट 10 bhp की पावर और 16 Nm का टॉर्क प्रदान करता है।

अब तक कंपनी ने Bajaj Qute को राजस्थान, केरल, उत्तर प्रदेश और ओडिशा में लांच किया था। ये 5वां राज्य है जहां इसे लांच किया गया है। कंपनी का दावा है कि इसका सीएनजी वैरिएंट देश में मौजूद किसी भी मशहूर कार के मुकाबले 65 प्रतिशत ज्यादा माइलेज प्रदान करता है। इसका पेट्रोल वैरिएंट 35 किलोमीटर प्रतिलीटर और सीएनजी वैरिएंट 43 किलोमीटर प्रति किलोग्राम का माइलेज प्रदान करता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App