ताज़ा खबर
 

Bajaj Pulsar के नए NS200 BS6 की बुकिंग हुई शुरू! जल्द लांच होगा नया अवतार, बढ़ेगा माइलेज और परफॉर्मेंस

Bajaj Pulsar NS200 युवाओं के बीच खासी लोकप्रिय है, अब कंपनी इसे नए BS6 मानक वाले इंजन के साथ अपडेट कर बाजार में पेश करने जा रही है। सरकार के निर्देशानुसार आगामी 1 अप्रैल 2020 से देश में केवल BS6 मानक वाले वाहनों की ही बिक्री हो सकेगी।

Bajaj Pulsar NS200 BS6 Bookings, Bajaj Pulsar NS200 BS6 Price, Bajaj Pulsar New BS6 Bike Detail, Bajaj Pulsar New Model Launch, Bajaj Pulsar News Updatesप्रतिकात्तक तस्वीर: Bajaj Pulsar NS200 का मौजूदा मॉडल।

Bajaj Pulsar NS 200 BS6 Price & Features: देश की प्रमुख दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Bajaj Auto अपने वाहनों के रेंज को नए BS6 इंजन के साथ अपडेट करने में लगी है। हाल ही में कंपनी की मशहूर Pulsar बाइक के नए अपडेटेड वर्जन को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया था। अब कंपनी अपनी नई बाइक Pulsar NS200 को BS6 इंजन के साथ पेश करने जा रही है। खबर है कि कंपनी कुछ डिलरशिप पर इस बाइक की बुकिंग भी शुरू हो चुकी है।

जानकारी के अनुसार नई Pulsar NS200 BS6 की बुकिंग के लिए आपको महज 5,000 रुपये की राशि बतौर बुकिंग अमाउंट देनी होगी। इस बाइक को कंपनी अगले कुछ सप्ताह में बिक्री के लिए लांच कर सकती है। कंपनी ने इस बाइक में 199.5cc की क्षमता का इंजन प्रयोग किया है जो कि नए फ्यूल इंजेक्टेड तकनीक से लैस होगा। इस नई तकनीक को शामिल किए जाने के बाद बाइक के परफॉर्मेंस और माइलेज दोनों में सकारात्मक बदलाव होने की संभावना है।

हालांकि अभी इस बाइक में प्रयोग किए गए इंजन के पावर आउटपुट के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल सकी है। मौजूदा BS4 मॉडल का इंजन 23.2bhp की पावर और 18.3Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। कंपनी नई Pulsar NS200 को नए रंगों और ग्रॉफिक्स के साथ बाजार में पेश करेगी। हालांकि अभी इस बारे में कंपनी की तरफ से आधिकारिक तौर पर कोई जानकारी साझा नहीं की गई है। ऐसी उम्मीद है कि कंपनी इसमें नए व्हाईट/सिल्वर फ्यूल टैंक डिजाइन को भी शामिल कर सकती है।

क्या होगी कीमत: नए BS6 इंजन अपडेट के बाद इस बाइक की कीमत में इजाफा होना लाजमी है। जानकारी के अनुसार इस बाइक की कीमत मौजूदा मॉडल से तकरीबन 10 से 12 हजार रुपये तक महंगी हो सकती है। मौजूदा मॉडल की भारतीय बाजार में कीमत 1.14 लाख रुपये है। इंजन अपडेट के अलावा इस बाइक में किए गए बदलाव के बारे में अभी कोई जानकासरी नहीं मिल सकी है। बता दें कि, इस बाइक की बुकिंग के बारे में कंपनी की तरफ से कोई घोषणा नहीं की गई है, कुछ डिलरशिप इस बाइक की बुकिंग ले रहे हैं।

Next Stories
1 Motor Vehicle Act: नाबालिग को बाइक चलाना पड़ा भारी, RTO ने काटा 42,500 रुपये का चालान! जानें मामला
2 Royal Enfield की दमदार Classic 500 खरीदने का आखिरी मौका! लांच हुआ ट्रिब्यूट ब्लैक एडिशन, बुकिंग 10 फरवरी से शुरु, कीमत है इतनी
3 Hyundai i20 नए अवतार में होगी पेश! कंपनी ने जारी किया दमदार टीजर, जानें मौजूदा मॉडल से कितनी अलग है ये SUV
ये पढ़ा क्या?
X