ताज़ा खबर
 

Bajaj Pulsar NS200 ABS नए आकर्षक रंग में हुआ लांच, जानिए खूबियां

देश की दूसरी सबसे बड़ी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी बजाज ऑटो ने घरेलु बाजार में अपनी लो​कप्रिय बाइक पल्सर को नई तकनीक और रंग के साथ ​लांच किया है। जो कि इस बाइक को और भी स्पोर्टी लुक प्रदान करता है।

Author Published on: February 6, 2019 5:09 PM
बजाज पल्सर एनएस 200 एबीएस। (Photo – Newsd)

Bajaj Pulsar NS200 ABS Yellow: देश की दूसरी सबसे बड़ी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी बजाज ऑटो ने घरेलु बाजार में अपनी लो​कप्रिय बाइक पल्सर को नई तकनीक और रंग के साथ ​लांच किया है। Bajaj Pulsar NS200 ABS एबीएस ब्रेकिंग सिस्टम के साथ साथ नए आकर्षक पीले रंग के शेड के साथ लांच किया है। अब तक Bajaj Pulsar NS200 ABS भारतीय बाजार में तीन प्रमुख रंगों में बेचा जाता था जिसमें वाइल्ड रेड, ग्रेफाइट ब्लैक और मिराज व्हाइट शामिल हैं।

अब कंपनी ने इस नए ट्रीम को पीले रंग में पेश किया है जिसे कंपनी ने पूरा स्पोर्टी लुक प्रदान किया है। हालांकि कंपनी ने इस नए पल्सर में रंग के अलावा अन्य कोई भी बदलाव नहीं किया है। तकनीकी और इंजन के मामले में ये पूर्व के ही तरह है। कंपनी ने इस बाइक में 199.5 सीसी की क्षमता का 4 वॉल्व युक्त लिक्विड कूल्ड इंजन का प्रयोग किया है। जो कि बाइक को 23.5 बीएचपी की दमदार पॉवर और 18.3 एनएम का टॉर्क प्रदान करता है।

Bajaj Pulsar NS200 ABS में कंपनी ने 6 स्पीड गियरबॉक्स को शामिल किया है। ऐसी उम्मीद की जा रही है कि कंपनी निकट भविष्य में बीएस 6 मानकों के अनुकूल इंजन में बदलाव भी करेगी। इसके अलावा आने वाले मॉडल में कंपनी फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर का भी प्रयोग कर सकती है। जैसा कि मौजूदा मॉडल में कंपनी एनालॉग डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर का प्रयोग कर रही है। इसे बीते साल 2012 से बदला नहीं गया है।

आपको बता दें कि, इस नई Bajaj Pulsar NS200 ABS की कीमत 1.12 लाख रुपये तय की गई है। इसके अलावा कंपनी ने इस रंग को नॉन एबीएस वैरिएंट में भी पेश किया है। जिसकी कीमत 1 लाख रुपये
(एक्सशोरूम-दिल्ली) तय की गई है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Driving Tips: सड़क पर मिल जाएं ऐसे वाहन चालक तो तत्काल करें किनारा, वरना पड़ेगा पछताना
2 2019 Maruti Suzuki S-cross अब होगी ज्यादा दमदार, मिलेगा नया इंजन और बढ़ेगा माइलेज
3 Royal Enfield 350 बुलेट का माइलेज तत्काल बढ़ाएं! बस अपनाएं यह आसान उपाय
ये पढ़ा क्या?
X