scorecardresearch

TVS Raider vs Bajaj Pulsar NS 125: कौन है बजट, माइलेज और स्टाइल में बेस्ट एंट्री लेवल स्पोर्ट्स बाइक, जानें यहां

Bike Compare में आज जानें Bajaj Pulsar NS 125 vs TVS Raider में कौन सी बाइक है हर मामले में ज्यादा बेहतर।

TVS Raider vs Bajaj Pulsar NS 125: कौन है बजट, माइलेज और स्टाइल में बेस्ट एंट्री लेवल स्पोर्ट्स बाइक, जानें यहां
TVS Raider vs Bajaj Pulsar NS 125 कौन सी बाइक हो सकती है आपके बजट और पसंद में फिट, पढ़ें रिपोर्ट। (फोटो- BAJAJ, TVS)

टू व्हीलर सेक्टर के बाइक सेगमेंट में 125 सीसी इंजन वाली बाइकों की लंबी रेंज मौजूद है जिसमें होंडा, हीरो, टीवीएस, बजाज जैसी कंपनियों की बाइक सबसे ज्यादा संख्या में मिलती हैं।

अगर आप भी अपने लिए इस सेगमेंट की एक बाइक तलाश रहे है जो माइलेज के साथ स्टाइल में भी दमदार हो तो यहां जान लीजिए इस सेगमेंट की दो पॉपुलर बाइकों की कंप्लीट डिटेल जो आपके बजट और पसंद में फिट हो सकती है।

इस बाइक कंपेयर के लिए हमारे पास है टीवीएस रेडर और बजाज पल्सर एनएस 125 जिसमें आप जानेंगे इन दोनों की कीमत से लेकर फीचर्स तक की कंप्लीट डिटेल।

Bajaj Pulsar NS 125: बजाज पल्सर एनएस 125 में कंपनी ने 124.4 सीसी का सिंगल सिलेंडर वाला इंजन लगाया है जो एयर कूल्ड तकनीक पर आधारित है। यह इंजन 11.99 पीएस की पावर और 11 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन के साथ 5 स्पीड ट्रांसमिशन दिया गया है।

माइलेज को लेकर कंपनी दावा करती है कि ये बजाज पल्सर एनएस 125 स्पोर्ट्स बाइक 64.75 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है और इस माइलेज को ARAI ने प्रमाणित किया है।

बाइक के ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो कंपनी ने इसके फ्रंट व्हील में डिस्क ब्रेक और रियर व्हील में ड्रम ब्रेक का कॉम्बिनेशन दिया है जिसके साथ अलॉय व्हील और ट्यूबलेस टायर को जोड़ा गया है।

बजाज ऑटो ने इस बाइक को 99,770 रुपये की एक्स शोरूम, दिल्ली के साथ मार्केट में उतारा है और ये कीमत ऑन रोड होने पर 1,16,583 रुपये हो जाती है।

TVS Raider: टीवीएस रेडर में कंपनी ने 124.8 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन दिया गया है जो फ्यूल एयर कूल्ड फ्यूल इंजेक्टेड तकनीक पर आधारित है। यह इंजन 11.38 पीएस की पावर और 11.2 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है।

टीवीएस रेडर की माइलेज को लेकर कंपनी दावा करती है कि ये बाइक 67 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है और इस माइलेज को ARAI ने प्रमाणित किया है।

बाइक के ब्रेकिंग सिस्टम में टीवीएस मोटर्स ने इसके फ्रंट व्हील में डिस्क ब्रेक और रियर व्हील में ड्रम ब्रेक लगाया है। साथ में अलॉय व्हील और ट्यूबलेस टायर को दिया गया है।

टीवीएस रेडर की शुरुआती कीमत 84,573 रुपये (एक्स शोरूम, दिल्ली) है जो टॉप वेरिएंट में जाने पर 92,089 रुपये (एक्स शोरूम, दिल्ली) हो जाती है।

पढें कार-बाइक (Carbike News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.