ताज़ा खबर
 

Bajaj ला रहा है नई दमदार Pulsar 400! जानिए फीचर्स और तकनीक से लेकर पूरी डिटेल

इंटरनेशनल मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार Bajaj Pulsar 400 को कंपनी इस साल के अगस्त महीने में इंडोनेशियाई बाजार में लांच कर सकती है। यह नई बाइक RS200 के मुकाबले और भी ज्यादा प्रीमियम होगी।

Bajaj Pulsar 400 Launch, Bajaj Pulsar 400 Price, Bajaj Pulsar 400 Features, Bajaj Pulsar 400 Detail, Bajaj Pulsar range Bikes, bajaj Auto, Bajaj Auto news, Hindi Automobile News, Bike News in Hindiप्रतिकात्मक तस्वीर: Bajaj Pulsar 400 में कंपनी डोमिनार के इंजन का इस्तेमाल कर सकती है।

Bajaj Pulsar 400: देश की प्रमुख दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Bajaj Auto भारतीय बाजार में अपने पल्सर रेंज में एक और नई बाइक को शामिल करने की योजना बना रही है। कंपनी इस समय अपनी नई Pulsar 400 पर काम कर रही है। इस बाइक में कंपनी मौजूदा डोमिनार के ही इंजन का प्रयोग कर सकती है, जो कि इस समय कंपनी की फ्लैगशिप मॉडल है।

इंटरनेशनल मीडिया रिपोर्ट्स पर गौर करें तो कंपनी आगामी अगस्त महीने में इंडोनेशियाई बाजार में अपनी नई Pulsar 400 को लांच कर सकती है। हालांकि अभी इस बारे में कंपनी की तरफ से आधिकारिक तौर पर कोई जानकारी साझा नहीं की गई है। ऐसा माना जा रहा है कि यह नई बाइक RS200 के मुकाबले और भी ज्यादा प्रीमियम होगी।

हाल ही में इंटरनेट पर इस बाइक की एक रेंडरिंग इमेज भी जारी की गई थी। जिसके अनुसार इस बाइक का डिजाइन और भी ज्यादा बोल्ड और मसक्यूलर होगा। इस बाइक में LED डे टाइम रनिंग लाइट्स, RS200 जैसा एग्जॉस्ट सिस्टम (साइलेंसर), वेंटिलेटेड डिस्क ब्रेक्स और पिछले टायर पर हगर भी दिया जा सकता है।

जहां तक इंजन की बात है तो कंपनी इस बाइक में डोमिनार की ही तर्ज पर 373.3 cc की क्षमता का सिंगल सिलिंडर युक्त ट्रिपल स्पॉर्क इंजन का प्रयोग किया जा सकता है। जो कि कंपनी की पारंपरिक DOHC फ्यूल इंजेक्शन तकनीक पर बेस्ड होगी। इसी इंजन का प्रयोग KTM 390 सीरीज में भी किया गया था। यह इंजन 40 PS की पावर जेनरेट करता है। इसमें 6 स्पीड गियरबॉक्स दिया जाएगा।

जानकारों का मानना है कि, नई Pulsar 400 में कंपनी डुअल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) और स्लीपर क्लच को भी शामिल किया जाएगा। इसके अलावा इस बाइक में LED हेडलैंप, टेल लाइट, स्पोर्टी बॉडी ग्रॉफिक्स, USD फ्रंट फॉर्क और पिछले हिस्से में मोनो शॉक सस्पेंशन के साथ स्पलिट सीट दिया जा सकता है। इसकी कीमत मौजूदा RS200 से ज्यादा होगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 डिजाइन को कॉपी करने में माहिर हैं China की वाहन निर्माता कंपनियां, इस बार Vespa स्कूटर बना चर्चा का विषय!
2 Skoda Superb का नया फेसलिफ्ट मॉडल हुआ लांच, पहले से और भी पावरफुल हुई कार! मिलेंगे यह खास फीचर्स
3 Maruti S-Presso का कौन-सा वैरिएंट आपको खरीदना चाहिए और क्यों? देखें 3.69 लाख रुपये की शुरुआती कीमत में मौजूद इस कार की पूरी जानकारी!