ताज़ा खबर
 

अब तक की सबसे पावरफुल Bajaj Pulsar 250 डुअल चैनल ABS के साथ हो सकती है लांच! मिलेंगे कई प्रीमियम फीचर

Bajaj Pulsar रेंज देश में काफी मशहूर है, कंपनी ने बजाज पल्सर 135 को भी लांच किया था। लेकिन ग्राहकों की तरफ से ज्यादा बेहर रिस्पांस न मिलने के कारण कंपनी ने इसकी बिक्री बंद कर दी थी। अब देश के युवाओं को नई बजाज पल्सर का बेसब्री से इंतजार है।

प्रतिकात्मक तस्वीर: Bajaj Pulsar 200 NS भी युवाओं के बीच काफी मशहूर है। (Photo- Official)

Bajaj Pulsar 250: देश की दूसरी सबसे बड़ी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी बजाज ऑटो भारतीय बाजार में अपने पल्सर रेंज में इजाफा करने जा रही है। Bajaj Pulsar भारतीय बाजार में काफी मशहूर है। पल्सर बाइक्स के रेंज में इस समय बाजार में 220, 200, 180, 160 और 150 वैरिएंट्स उपलब्ध हैं। सूत्रों की मानें तो अब कंपनी नई Bajaj Pulsar 250 को बाजार में उतारने की तैयारी कर रही है।

हाल ही में बजाज ऑटो के प्रबंध निदेशक राजीव बजाज ने मीडिया को दिए अपने एक बयान में कहा था कि, नई पल्सर मौजूदा मॉडल के मुकाबले काफी बेहतर और इनोवेटिव होगी। ऐसा माना जा रहा है कि कंपनी नई पल्सर के 250 रेंज को बाजार में लांच कर सकती है। कुछ दिनों पहले नई पल्सर को टेस्टिंग के दौरान भी स्पॉट किया गया था।

सूत्रों की मानें तो नई बजाज पल्सर एक नेक्ड बाइक होगी और इसे पल्सर एनएस 200 के प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जा सकता है। आपको बता दें कि, बजाज ऑटो की सहयोगी कंपनी केटीएम सीरीज में 250 सीसी की क्षमता का इंजन पहले से ही मौजूद है। अब कंपनी इस इंजन का प्रयोग अपनी नई पल्सर में कर सकती है।

केटीएम सीरीज 250 के इंजन की बात करें तो ये इंजन 30 बीएचपी की पावर और 25 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है। इसके अलावा इसमें कंपनी ने 6 स्पीड गियरबॉक्स का प्रयोग किया है। ऐसी उम्मीद है कि कंपनी इसी इंजन का प्रयोग अपनी आने वाली पल्सर में कर सकती है। हालांकि अभी इस बारे में आधिकारिक रूप से कोई जानकारी साझा नहीं की गई है। इसके अलावा पल्सर में प्रयोग किए जाने वाले इंजन का पावर ऑउटपुट भी केटीएम से भिन्न हो सकता है।

ऐसी खबरें हैं कि बजाज पल्सर केटीएम ड्यूक 250 से प्रेरित होगी। ये कम्पलीट नेक्ड बाइक है और कंपनी ने इसमें ट्रेलिस फ्रेम का प्रयोग किया है। कुछ मीडिया रिर्पोट्स की माने तो नई पल्सर के फ्रंट में अपसाइड डाउन फोर्क्स और पिछले हिस्से में मोनो शॉक दिया जा सकता है। इसके अलावा कंपनी इसमें डुअल चैनल एबीएस का भी प्रयोग कर सकती है।

नई पल्सर में कंपनी कम्पलीट डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर का प्रयोग कर सकती है। जिसमें शिफ्ट गियर इंडीकेटर, टेकोमीटर, स्पीडोमीटर, फ्यूल गेज जैसे फीचर्स शामिल होंगे। आपको बता दें कि, बजाज पल्सर रेंज देश में काफी मशहूर है, कंपनी ने बजाज पल्सर 135 को भी लांच किया था। लेकिन ग्राहकों की तरफ से ज्यादा बेहर रिस्पांस न मिलने के कारण कंपनी ने इसकी बिक्री बंद कर दी थी। अब देश के युवाओं को नई बजाज पल्सर का बेसब्री से इंतजार है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App