ताज़ा खबर
 

आने वाली ही नई Bajaj Pulsar 220F, मिलेगा ये खास फीचर

Bajaj Pulsar 220F ABS Price in india: 2018 Bajaj Pulsar 220F ABS में 220CC का ऑयल कूल्ड इंजन मिलने वाला है। इसमें 5 स्पीड वाला गियर बॉक्स मिलेगा। इसका इंजन मैक्सिमम 21bHP की पावर जेनरेट करेगा।

नई बजाज पल्सर 220F को दिवाली से पहले लॉन्च किया जा सकता है।

बजाज पल्सर 150 के बाद अब पल्सर 220 को भी ABS के साथ देखा गया है। अब उम्मीद की जा रही है कि पल्सर 220 में भी ABS (एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम) मिल सकता है। पल्सल 150 में डुअल चैनल डिस्क ब्रेक दिया गया है। 2018 Bajaj Pulsar 220F ABS में 220CC का ऑयल कूल्ड इंजन मिलने वाला है। इसमें 5 स्पीड वाला गियर बॉक्स मिलेगा। इसका इंजन मैक्सिमम 21bHP की पावर जेनरेट करेगा। वहीं इसका टॉर्क 19 न्यूटन मीटर का होगा। नई बजाज पल्सर के हाइलाइट्स की बात करें तो इसमें क्लिप ऑन हेंडब्लैंडर, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, डुअल प्रोजेक्टर हेंडलैंप, एलईडी टेल लाइट आदि मिलेंगे। नई बजाज पल्सर 220F को दिवाली से पहले लॉन्च किया जा सकता है। Bajaj Pulsar 220F ABS की कीमत पुरानी पल्सर से 10,000 रुपए ज्यादा हो सकती है। इसके अलावा उम्मीद की जा रही है कि डीलर जल्द ही इसकी बुकिंग लेना शुरू कर सकते हैं।

क्या होता है ABS: ABS दो भागों से मिलकर बनता है जिनमें पहला हिस्सा सेंसर होता है जबकि दूसरा हिस्सा कंट्रोलर होता है। यह आपकी बाइक में लगाया जाता है और इसका सेंसर वाला हिस्सा आपकी बाइक की स्पीड, ब्रेक लगाने की फोर्स और एक्सेलरेटर बढ़ने घटने जैसी चीजों पर नजर रखता है। यह देखता है कि आप अपनी स्पीड के हिसाब से ही ब्रेक लगाएं और अगर ऐसा नहीं होता है तो इसका कंट्रोलर वाला हिस्सा खुद ही ऐसा करता है। यह ब्रेक लगाने का सही फोर्स अप्लाई करता है जिससे आपकी बाइक अचानक से ब्रेक लगने पर डिस्बैलेंस नहीं होती है साथ ही मोड़ पर भी ठीक से चलती है।

आपको बता दें कि 125CC या इससे ज्यादा पावर वाली बाइक्स में एबीएस देना अनिवार्य है और इसलिए बजाज Pulsar 150 ABS मॉडल भी भारतीय बाजार में लॉन्च करने वाली है। इसमें रियर डिस्क ब्रेक्स ड्यूल चैनल एबीएस यानी ऐंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम से लेस होगा। अभी बजाज पल्सर 150 का जो मॉडल आता है उसके मुकाबले नए मॉडल में साइलेंसर एंड थोड़ा लंबा होगा। नई Bajaj Pulsar 150 बाइक को BS-VI मानकों के अनुरूप लाया जा सकता है। ऐसी उम्मीद है कि इसमें 149 cc, एयर कूल्ड इंजन दिया जाएगा लेकिन इसकी ट्यूनिंग बेहतर होगी। ऐसा होने से एमिशन घटेगा और परफॉर्मेंस पहले से बेहतर होगी। अभी जो इंजन आता है वह 14 PS का पावर और 13.4 Nm टॉर्क जेनरेट करता है। इंजन को 5 स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App