ताज़ा खबर
 

चलती Bajaj Pulsar में लगाई आग! घोस्ट राइडर बाइक का VIDEO बनाने के चक्कर में हुई गड़बड़, जानें पूरा मामला

Bajaj Pulsar कंपनी की बेस्ट सेलिंग स्पोर्ट बाइक्स में से एक है। हाल ही में कंपनी ने इस बाइक को नए अपडेटेड BS6 इंजन के साथ बाजार में लांच किया है। इस वीडियो में Pulsar 220 का प्रयोग किया गया है।

Bajaj Pulsar 220 में आग लगाकर चलाते हुए युवक। (Photo: YouTube)

आप सभी को साल 2007 में आई हॉलीवुड की मशहूर फिल्म घोस्ट राइड तो याद होगी ही। जिसमें फिल्म का हीरो मशहूर अभिनेमा निकोलस केज एक क्रूजर बाइक ड्राइव करता है। जब अभिनेता घोस्ट राइडर का रूप धारण करता है तो बाइक से आग की लपटें निकलने लगती हैं। कुछ ऐसा ही कारनामा कुछ युवकों द्वारा भी किया गया। जिसमें उन्होनें Bajaj Pulsar बाइक में आग लगा दी और घोस्टराइड बनने की कोशिश की, जो कि पूरा मामला ही उल्टा पड़ गया। तो आइये जानते हैं क्या है पूरा मामला –

दरअसल, यह वीडियो युट्यूब पर मिस्टर इंडियन हैकर चैनल द्वारा अपलोड किया गया है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि Bajaj Pulsar 220 बाइक के दोनों पहियों में पेट्रोल से सने कपड़ों को लपेटा जाता है। इसके बाद बाइक पर दो युवक बैठते हैं और बाइक को चलाते हैं। बाइक को चलाते ही बाइक के पहियों में आग लगा दी जाती है, जिससे बाइक के दोनों पहिये धू-धू कर के चलने लगते हैं।

बाइक अभी कुछ ही दूर जाती है कि आग की लपटें तेज होने लगती हैं। जिसके बाद बाइक की पिछली सीट पर बैठा युवक बाइक से कूद पड़ता है और बाइक चालक भी कुछ सेकेंड बाद ही बाइक को छोड़ कर अपनी जान बचाता है। यह पूरा वाक्या बेहद ही खौफनाक है, बाइक को छोड़ने के बाद बाइक के दोनों पहियों में आग तेजी से फैलने लगती है। जिसे पास में ही रखे पानी से बुझाया जाता है।

जब बाइक की आग पूरी तरह से बुझ नहीं पाती है तो एक युवक बाइक को स्टार्ट करता है और उसे थोड़ी दूर तक चलाता है ताकि आग को बुझाया जा सके। इस वीडियो को बनाते समय घोस्ट राइडर फिल्म के उस दृश्य का जिक्र भी किया गया है, जिसमें अभिनेता जलती हुई बाइक की सवारी करता है। बता दें कि, इस तरह का एक्ट बेहद ही खतरनाक हो सकता है और फिल्मी दृश्यों को ध्यान में रखकर किसी भी तरह का स्टंट करने की कोशिश न करें।

नोट: जनसत्ता इस तरह के किसी भी स्टंट या एक्ट का बिल्कुल पक्षधर नहीं है। हमने यह वीडियो आपको महज इसलिए दिखाया है कि आप इस तरह के किसी भी एक्ट को न करें। इससे जान का भी खतरा है, आप देख सकते हैं कि पलक झपकते ही पहियों की आग किस तरह से पूरी बाइक को अपने जद में ले लेती है। फिल्मों में ऐसे दृश्य खास तरह के स्टंट मैन द्वारा एक्सपर्ट की निगरानी में किया जाता है। इसके अलावां अब वीएफएक्स का भी इस्तेमाल किया जाता है।

Next Stories
1 अब मनचाहे ढंग से मॉडिफाई करा सकेंगे Mahindra Scorpio और Bolero जैसी एसयूवी! कंपनी ने लांच की यह खास सर्विस
2 Fastest Bikes: Bajaj से लेकर Suzuki तक की फास्ट स्पोर्ट बाइक्स! स्पीड 150Kmph और कीमत 2 लाख से कम
3 BMW से लेकर Land Rover तक, इन खास ब्लू कलर की लग्जरी कारों में सफर करते हैं आदित्य ठाकरे! कीमत है इतनी
ये पढ़ा क्या?
X