ताज़ा खबर
 

Bajaj Pulsar 180F नए रंग में लांच, जानिए भारत में कितनी तय की गई कीमत

Bajaj Pulsar 180F Features, Price In India: जहां एक तरफ सभी वाहन निर्माता अपने बाइकों में ABS और कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम को शामिल कर बाजार में उतार रहे हैं। वहीं बजाज ने अपनी इस बाइक में इस फीचर को शामिल ही नहीं किया है।

Bajaj Pulsar 180F में कंपनी ने सबसे जरुरी फीचर ABS को ही नहीं शामिल किया है। (Photo- Official)

Bajaj Pulsar 180F Price, Features: देश की दूसरी सबसे बड़ी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी बजाज ऑटो ने अपनी लोकप्रिय बाइक पल्सर सीरीज में इजाफा करते हुए नए मॉडल Pulsar 180F को लांच कर दिया है। कंपनी ने इस बाइक की भारतीय बाजार में कीमत 87,450 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तय किया है। इस बाइक को कंपनी ने अपने आधिकारिक वेबसाइट पर पल्सर 180 नियोन के तौर पर लिस्टेड किया है और फिलहाल ये बाइक केवल नियोन ऑरेंज कॅलर में ही उपलब्ध है।

आपको बता दें कि, नई पल्सन 180एफ को भी अपने सिब्लिंग 220 एफ के ही तरह का डिजाइन दिया गया है। इस बाइक में कंपनी ने मैटे ग्रे को बेस कॅलर दिया है और बाइक पर हाइलाइटर के तौर पर ऑरेंज कॅलर का प्रयोग किया है। जो कि बाइक को स्पोर्टी लुक प्रदान करता है। इस ऑरेंज हाइलाइटर को बाइक के साइड पैनल्स और फ्यूल टैंक, हेडलैंप, एलॉय व्हील पर प्रयोग किया गया है।

कंपनी ने इस बाइक में भी इंजन बेली काउल का प्रयोग किया है जो कि पल्सर के अन्य मॉडल्स में भी देखने को मिलता है। इस बाइक में कंपनी ने अपना पारंपरिक 178.6 सीसी की क्षमता का सिंगल सिलेंडर युक्त इंजन का प्रयोग किया है। जो कि बाइक को 17.02 पीएस की ताकत और 14.22 एनएम का टॉर्क प्रदान करता है। इस बाइक में 5 स्पीड गियरबॉक्स को शामिल किया गया है। नई पल्सर में के फ्रंट में
260 mm और पिछले हिस्से में 230 mm का डिस्क ब्रेक दिया गया है।

लेकिन इस बाइक में एक सबसे जरूरी फीचर नहीं दिया गया है। जो कि आज के समय में सबसे ज्यादा जरूरी है। कंपनी ने इस बाइक में
ABS ब्रेकिंग सिस्टम को शामिल नहीं किया है। जहां एक तरफ सभी वाहन निर्माता सरकार के निर्देशानुसार अपने बाइकों को ABS से लैस कर रहे हैं वहीं बजाज का ऐसा न करना चौंकाने वाला है।

इस बाइक में कंपनी ने 17 इंच का एलॉय व्ही दिया है। इसके अलावा इसमें 120/80 के साइज का टायर प्रयोग किया गया है। इस बाइक की लंबाई 2035 mm, चौड़ाई 765 mm, उंचाई 115 mm और 1345 mm का व्हीलबेस है। पल्सर 180 एफ का कुल वजन 151 किलोग्राम है। इसके अलावा इसमें 15 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App