ताज़ा खबर
 

Bajaj Pulsar से लेकर TVS Apache तक, ये हैं देश की टॉप 5 सबसे सस्ती स्पोर्ट बाइक्स! शुरुआती कीमत है बस इतनी

Bajaj Pulsar 150 को हाल ही में कंपनी ने नए BS6 इंजन के साथ अपडेट कर लांच किया है। बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी यह बाइक अपने सेग्मेंट में खासी मशहूर है।

Bajaj Pulsar 150 इस सेग्मेंट की सबसे मशहूर बाइक्स में से एक है।

Cheapest Sport Bikes in India: युवाओं के बीच स्पोर्ट्स बाइक्स का क्रेज सबसे ज्यादा देखने को मिलता है, ज्यादातर युवा कम कीमत में आकर्षक लुक वाले स्पोर्ट्स बाइक्स को खरीदने की चाह रखते हैं। यदि आप भी उनमें से एक हैं तो इस समय बाजार में कई बेहतरीन बाइक्स में किसी एक चुनाव कर सकते हैं। आज हम आपको अपने इस लेख में देश की सबसे कम कीमत की 150cc से लेकर 160cc की इंजन क्षमता वाली स्पोर्ट्स बाइक्स के बारे में बताएंगे। इस बाइक्स की शुरुआती कीमत महज 97,958 रुपये है, तो आइये जानते हैं देश की टॉप 5 सबसे कम कीमत की स्पोर्ट बाइक्स के बारे में –

1)- Bajaj Pulsar 150: स्पोर्ट बाइक्स सेग्मेंट में बजाज ऑटो की मशहूर बाइक Pulsar 150 सबसे पहले पायदान पर है। कंपनी ने हाल ही में इस बाइक को नए BS6 इंजन के साथ बाजार में लांच किया है। इस बाइक में कंपनी ने 149.5cc की क्षमता का सिंगल सिलिंडर युक्त एयर कूल्ड इंजन का प्रयोग किया है। इसके अलावां इसमें फ्यूल इंजेक्शन तकनीक को भी शामिल किया है, जो कि बाइक के माइलेज और परफॉर्मेंस को बेहतर बनाता है। इसका इंजन 14PS की पावर और 13.2Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इस बाइक की शुरूआती कीमत महज 97,958 रुपये है।

2)- Honda X-Blade: जापानी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी होंडा की नई बाइक X-Blade भी आपके लिए बेहतर चुनाव हो सकती है। कंपनी ने इस बाइक में 162.71cc की क्षमता का सिंगल सिलिंडर युक्त एयर कूल्ड फ्यूल इंजेक्टेड इंजन का प्रयोग किया है। जो कि 13.8PS की पावर और 14.7Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। हालांकि इसका पावर आउटपुट पिछले BS4 मॉडल से कम हुआ है। इसकी शुरुआती कीमत 1,06,687 रुपये है।

3)- Hero Xtream 160R: देश की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी हीरो मोटो कॉर्प ने हाल ही में अपनी बाइक को नए BS6 इंजन के साथ पेश किया है। इस बाइक में कंपनी ने 163cc की क्षमता का सिंगल सिलिंडर युक्त एयर कूल्ड फ्यूल इंजेक्टेड इंजन का प्रयोग किया है। जो कि 15.2PS की पावर और 14Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। कंपनी का दावा है कि यह बाइक अपने सेग्मेंट में सबसे फास्ट है और यह बाइक महज 4.7 सेकेंड में ही 60 किलोमीटर प्रतिघंटा तक की स्पीड पकड़ सकती है। इस बाइक की शुरूआती कीमत 99,950 रुपये है।

4)- Yamaha FZS FI: जापानी वाहन निर्माता कंपनी यामहा की एफजी सीरीज अपने खास नेक्ड लुक के चलते युवाओं के बीच खासी लोकप्रिय है। कंपनी ने इस बाइक में 149cc की क्षमता का इंजन प्रयोग किया है, जो कि 12.4 PS की पावर और 13.6 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसके फ्रंट में टेलेस्कोपिक फॉर्क सस्पेंशन और पिछले हिस्से में मोनोशॉक सस्पेंशन दिया गया है। इस बाइक की कीमत 1,05,200 रुपये है।

5)- TVS Apache RTR 160: देश की प्रमुख दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी टीवीएस मोटर्स की शानदार स्पोर्ट बाइक टीवीएस अपाचे भी अपने सेग्मेंट में खासी मशहूर है। कंपनी ने इस बाइक में 159.7cc की क्षमता का सिंगल सिलिंडर युक्त फ्यूल इंजेक्टेड इंजन का प्रयोग किया है। जो कि 15.53PS की पावर और 13.9Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 5 स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है। इस बाइक की शुरूआती कीमत 1 लाख रुपये है।

Next Stories
1 Bajaj Platina 100 का इलेक्ट्रिक स्टार्ट डिस्क ब्रेक वैरिएंट हुआ लांच! देती है शानदार माइलेज और कीमत है इतनी
2 PURE EV ने बाजार में उतारा ETrance+ इलेक्ट्रिक स्कूटर, सिंगल चार्ज में चलेगी 65Km! कीमत है बस 56,999 रुपये
3 Lucid Air: आ रही है सबसे ज्यादा ड्राइविंग रेंज वाली इलेक्ट्रिक कार! सिंगल चार्ज में चलेगी 832Km, कीमत होगी इतनी
यह पढ़ा क्या?
X