ताज़ा खबर
 

Bajaj Pulsar 125: लांच से पहले ही तस्वीरें लीक और कीमत का हुआ खुलासा! डीलरशिप पर पहुंचने लगी सबसे सस्ती पल्सर

Bajaj Pulsar 125 देश के कुछ डिलरशिप तक पहुंचनी शुरु हो चुकी है। बहुत जल्द ही कंपनी इस बाइक को लांच करेगी। ये अब तक की सबसे किफायती पल्सर बाइक होगी। मैक्सिकन मार्केट में ये बाइक पहले से ही मौजूद है

Author August 13, 2019 12:45 PM
प्रतिकात्मक तस्वीर: Bajaj Pulsar 125 का मैक्सिकन मार्केट में उपलब्ध मॉडल।

Bajaj Pulsar 125 Price & Features: देश की प्रमुख दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Bajaj Auto जल्द ही घरेलु बाजार में अपने पल्सर रेंज में इजाफ करते हुए नई सस्ती Bajaj Pulsar 125 को लांच करने जा रही है। लेकिन लांच से पहले इस बाइक की कीमत का दावा किया जा रहा है। इसके अलावा इस बाइक को कंपनी के कुछ डीलरशिप पर डिलीवरी के दौरान स्पॉट भी किया गया है।

नई बजाज पल्सर 125 दिखने में काफी हद तक अपने पुराने मॉडल Pulsar 150 जैसी ही है। लेकिन इसका इंजन थोड़ा छोटा है। इसके अलावा कंपनी ने इस बाइक में एंटी लॉ​क ब्रेकिंग सिस्टम के जगह पर कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम का प्रयोग किया है जो कि इसकी कीमत को कम करने में प्रमुख भूमिका निभाता है।

जानकारी के अनुसार कंपनी इस बाइक को 65,000 रुपये की शुरूआती कीमत में लांच कर सकती है। हालांकि अभी इसकी कीमत के बारे में आधिकारिक रूप से कोई सूचना जारी नहीं की गई है। ये अब तक की सबसे सस्ती पल्सर होगी जो कि क्लॉसिक मॉडल से भी 6,000 रुपये कम कीमत में पेश की जाएगी।

बता दें कि, Bajaj Pulsar 125 पहले से ही मैक्सिकन मार्केट में उपलब्ध है। वहां के बाइक में कंपनी ने 5 स्पीड गियरबॉक्स का प्रयोग किया है, और ऐसी उम्मीद है कि कंपनी भारतीय बाजार में भी इसी गियर पैटर्न को फॉलो करेगी। हालांकि इसके डिजाइन और लुक में थोड़ा बदलाव किया जा सकता है।

कंपनी इस बाइक में 124.5cc की क्षमता का एयर कूल्ड इंजन प्रयोग कर सकती है। जो कि 13.5 bhp की पावर और 11.5 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसके अलावा भारत सरकार द्वारा निर्देशित सेफ्टी मानकों के अनुसार इसमें कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम का भी प्रयोग किया जाएगा।
जानकारों का मानना है कि कंपनी इसमें बीएस 6 इंजन का प्रयोग करेगी। हालांकि कंपनी ने अभी इसके आधिकारिक लांच की तारीखों के बारे में कोई जानकारी साझा नहीं की है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App