ताज़ा खबर
 

Bajaj Platina 100 KS कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम के साथ हुई लांच, देती है 104 kmpl का माइलेज

सरकार के निर्देशानुसार सभी वाहन निर्माता कंपनियां जो कि 125 सीसी या फिर उससे उपर की क्षमता के वाहनों का उत्पादन कर रहे हैं उन्हें अपने वाहनो में कम्बाइंड ब्रेकिंग सिस्टम का प्रयोग करना अनिवार्य है।

Author Published on: March 26, 2019 6:59 PM
कम्यूटर सेग्मेंट में बजाज प्लैटिना काफी मशहूर है। (Photo- Official)

Bajaj Platina 100 KS CBS: देश की दूसरी सबसे बड़ी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी बजाज ऑटो ने अपनी लोकप्रिय कम्यूटर बाइक प्लैटिना को अपडेट किया है। कंपनी ने नई Bajaj Platina 100 KS के किक स्टॉर्ट वर्जन में भी कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम का प्रयोग किया है। घरेलु बाजार में नई बजाज प्लैटिना की कीमत 40,500 रुपये (एक्स शोरूम दिल्ली) तय किया गया है।

दरअसल, सरकार के निर्देशानुसार सभी वाहन निर्माता कंपनियां जो कि 125 सीसी या फिर उससे उपर की क्षमता के वाहनों का उत्पादन कर रहे हैं उन्हें अपने वाहनो में कम्बाइंड ब्रेकिंग सिस्टम का प्रयोग करना अनिवार्य है। इसी को ध्यान में रखते हुए बजाज ने भी अपनी इस कम्यूटर बाइक को अपडेट किया है।

बजाज ऑटो का कहना है कि ये बाइक न केवल भारतीय बाजार में बल्कि अन्य कई देशों में भी कम्यूटर सेग्मेंट में सबसे ज्यादा लोकप्रिय बाइक है। कंपनी ने अपनी इस बाइक में ‘ComforTec’ तकनीक का प्रयोग किया है जो कि बाइक चालक को ज्यादा से ज्यादा आरामदेह सफर का अहसास कराता है।

आपको बता दें कि, कंपनी ने इस बाइक में ब्रेकिंग सिस्टम के अलावा अन्य कोई भी बदलाव नहीं किया है। Platina 100KS में कंपनी ने 102 सीसी की क्षमता का DTS-i इंजन का प्रयोग किया है। जो कि 7.9 ps की पावर और 8.34 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसके अलावा इस बाइक की टॉप स्पीड 90 किलोमीटर प्रतिघंटा है। ये बाइक माइलेज के मामले में काफी मशहूर है कंपनी का दावा है कि ये बाइक 104 किलोमीटर प्रतिघंटा का माइलेज देने में सक्षम है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Car Washing Tips: कार धुलते समय कभी न करें डिटर्जेंट का प्रयोग, जानें घर कैसे धुलें अपनी कार
2 Toyota Innova से लेकर Swift Dzire तक ये 5 गाड़ियां जो देती हैं 90 प्रतिशत तक का रीसेल वैल्यू
3 सेल्समैन ने पूछ ली थी हैसियत, 6 Rolls Royce खरीद कूड़ा ढोने के लिए कर दिया दान, पढ़ें अलवर के महाराजा की कहानी
ये पढ़ा क्या?
X