ताज़ा खबर
 

Bajaj Platina 100 ES भारत में लॉन्च, जानें 96.9kmpl तक का माइलेज देने वाली इस बाइक की कीमत सहित सभी जानकारी!

माइलेज को लेकर कंपनी का दावा है कि Bajaj Platina 96.9kmpl तक माइलेज देने में सक्षम है। इसके साथ ही इसके रेगुलर ES वेरिएंट की तरह ही इसके डिस्क ब्रेक मॉडल में हेडलैंप, डार्क प्लास्टिक विज़र और रिब्ड सीट के ऊपर एलईडी डीआरएल दिए गए हैं।

Bajaj Platinaबजाज ऑटो ने वारंटी और फ्री सर्विस की अवधि को भी 31 जुलाई 2020 तक बढ़ा दिया है।

Bajaj Platina 100 ES: देश की दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी बजाज ऑटो ने कम्यूटर मोटरसाइकिल लाइनअप की लोकप्रिय बाइक प्लेटिना को एक नए इलेक्ट्रिक स्टार्ट वेरिएंट के साथ लॉन्च कर दिया ​है। नई बजाज प्लेटिना 100 ES डिस्क ब्रेक मॉडल की कीमत 59,373 रुपये रखी गई है। इसके साथ ही प्लेटिना के अन्य दो वेरिएंट Platina 100 और Platina KS एलॉय ड्रम ब्रेक की कीमत क्रमशः 49,261 रुपये और 55,546 रुपये एक्स-शोरूम दिल्ली तय की गई है।

डिजाइन की बात करें तो नए वेरिएंट के फ्रंट में डिस्क ब्रेक मिलता है, जो मौजूदा मॉडल में किया गया एकमात्र बदलाव है। इसके अलावा बजाज प्लेटिना ES डिस्क ब्रेक के डिजाइन और फीचर्स अन्य दो वेरिएंट के समान ही दिए गए हैं। नई बजाज प्लेटिना बाइक में BS6 कंम्पलाइंट 102cc का सिंगल-सिलेंडर युक्त इंजन दिया गया है, जो 4-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। यह एयर-कूल्ड मोटर 7,500rpm पर 7.9bhp की पीक पावर और 5,500rpm पर 8.34Nm का टॉर्क देता है।

वहीं इस बाइक में 90kmph की टॉप स्पीड का विकल्प भी दिया गया है। माइलेज को लेकर कंपनी का दावा है कि प्लेटिना 96.9kmpl तक माइलेज देने में सक्षम है। इसके साथ ही इसके रेगुलर ES वेरिएंट की तरह ही इसके डिस्क ब्रेक मॉडल में हेडलैंप, डार्क प्लास्टिक विज़र और रिब्ड सीट के ऊपर एलईडी डीआरएल दिए गए हैं।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पुणे स्थित दोपहिया वाहन निर्माता बजाज ट्रायम्फ मोटरसाइकल के साथ साझेदारी में माध्यम से जल्द मोटरसाइकिलों की एक नई श्रृंखला पेश कर सकती है। जिसमें इस साझेदारी का पहला मॉडल 200cc की बाइक होने की संभावना है जिसकी कीमत 2 लाख रुपये से कम होगी। जानकारी के लिए बताते चलें प्लेटिना की लंबाई 2003 चौड़ाई 713 mm और उंचाई 1100 mm है। यानी डायमेंशन के मामले में देखा जाए तो बजाज प्लेटिना का पलड़ा भारी है। इसके साथ ही प्लेटिना की ईंधन क्षमता 11 लीटर और इसका व्हीलबेस 1255 mm का है। कर्ब वेट की बात करें तो प्लेटिना का वेट 116 kg का है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Kia Motors ने भारत में बेची 50,000 से ज्यादा कनेक्टेड कार, “Hello Kia” बोलते ही हो जाती है एक्टिव! जानें इस नई टेक्नोलॉजी की सभी खासियत
2 कोरोना वायरस और आर्थिक मंदी का वाहन कंपनियों पर नहीं पड़ रहा कोई असर, लगातार नई गाड़ियों की भारत में हो रही लांचिंग! देखें क्या है कारण
3 Hyundai Creta से लेकर Venue तक को भारत में खूब मिले ग्राहक, कंपनी की वेबसाइट ‘Click to Buy’ पर 1.5 मिलियन लोगों ने की विजिट!
ये पढ़ा क्या?
X