ताज़ा खबर
 

आ रही है दमदार Bajaj की Husqvarna बाइक्स, दिसंबर में होगी लांच, बुकिंग हुई शुरू! कीमत होगी इतनी

Husqvarna एक स्वीडिश ब्रांड है जिसका स्वामित्य आस्ट्रिया की बाइक निर्माता कंपनी KTM के पास है। अब Bajaj Auto इस ब्रांड को भारतीय बाजार में लांच करने जा रहा है। शुरुआती दौर में कंपनी इस ब्रांड के अन्तर्गत दो बाइक्स को लांच करेगी।

Author Updated: November 27, 2019 1:32 PM
ये Husqvarna Vitpilen 401 एक नियो रेट्रो कैफे रेसर बाइक है।

Bajaj Husqvarna Bikes: देश की प्रमुख दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Bajaj Auto घरेलु बाजार में एक नए ब्रांड को पेश करने की तैयारी कर रही है। लंबे समय से चर्चा में रही नई Husqvarna बाइक्स को कंपनी आगामी दिसंबर महीने में भारतीय बाजार में लांच कर सकती है। खबर है कि कंपनी इन बाइक्स की बिक्री KTM के डीलरशिप के माध्यम से करेगी।

कंपनी Husqvarna ब्रांड के अन्तर्गत शुरुआती दौर में दो बाइक्स को पेश करेगी, जिसमें Svartpilen 401 और Vitpilen 401 शामिल हैं। इन बाइक्स को दिसंबर महीने के पहले सप्ताह में लांच किया जा सकता है। इन बाइक्स की कीमत 2.80 लाख रुपये से लेकर 3 लाख रुपये के बीच हो सकती है। कंपनी इन बाइक्स का निर्माण पुणे के चाकन स्थित प्लांट में करेगी।

शुरु हुई बुकिंग: ये भी खबर है कि कुछ डीलरशिप ने इन बाइक्स की बुकिंग लेनी भी शुरू कर दी है। इन बाइक्स के लिए आपको 5,000 रुपये की राशि बतौर बुकिंग अमाउंट जमा करनी होगी। हालांकि इस बारे में अभी आधिकारिक तौर पर कोई घोषणा नहीं की गई है। बता दें कि, Vitpilen 401 एक नियो रेट्रो कैफे रेसर बाइक है और Svartpilen 401 एक स्क्रैंबलर बाइक है।

इन दोनों बाइक्स में कंपनी ने 373.2cc की क्षमता का सिंगल सिलिंडर युक्त लिक्विड कूल्ड इंजन का प्रयोग किया है। जो कि 43 Bhp की पावर और 35 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 6 स्पीड गियरबॉक्स को शामिल किया गया है। इंजन के अलावा लुक और डिजाइन में ये दोनों बाइक्स काफी अलग हैं। इसके अलावा इनमें अलग अलग तरह के टायर का भी प्रयोग किया गया है।

Husqvarna Vitpilen 401 को कंपनी ने KTM Duke 390 के ही प्लेटफॉर्म पर तैयार किया है, इसलिए मैकेनिज्म में इन बाइक्स में काफी समानता देखने को मिलेगी। लेकिन इसमें कंपनी ने राउंड शेप LED हेडलैंप और डे टाइम रनिंग लाइट्स का प्रयोग किया है। इसके अलावा इस बाइक में आकर्षक फ्यूल टैंक, सिंगल पीस सीट, हैंडलबार पर क्लिप और मल्टी फंक्शन डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर का प्रयोग किया गया है।

Husqvarna Svartpilen 401 एक स्क्रैंबलर बाइक है।

Husqvarna एक स्वीडिश ब्रांड है जिसका स्वामित्व आस्ट्रिया की बाइक निर्माता कंपनी KTM के पास है। अब Bajaj Auto इस ब्रांड को भारतीय बाजार में लांच करने जा रहा है। हालांकि इस बारे में अभी कोई जानकारी नहीं मिल सकी है कि इन बाइक्स की डिलीवरी कब शुरु की जाएगी। ऐसी उम्मीद है कि जनवरी महीने में इन बाइक्स को डिलीवर किया जा सकता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Maruti Alto ने रचा नया कीर्तिमान! 19 सालों में बिकी 38 लाख कारें, जानें क्यों है ये सबकी पहली पसंद
2 Ather ला रहा है नया सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर! Bajaj Chetak से कम होगी कीमत?
3 TVS ने Apache RTR 160 और 200 को नए BS6 इंजन के साथ किया लांच, पहले से इतनी महंगी हुई बाइक
ये पढ़ा क्या?
X