ताज़ा खबर
 

Bajaj Dominar अब होगी पहले से और भी सस्ती! आ रहा है नया 250cc अवतार, जानें क्या होगी कीमत और फीचर्स

हालांकि यह पहली बार नहीं है जब बजाज दूसरी मोटरसाइकिल के इंजन को अपने प्रोडक्ट में इस्तेमाल करेगी। इससे पहले भी इस इंजन को Husqvarna Svartpilen और Vitpilen 250 में इस्तेमाल किया जा चुका है।

Author Updated: January 16, 2020 1:14 PM
Dominar 250 में ट्रिपल स्पार्कप्लग टेक्नोलॉजी का भी इस्तेमाल किया जाएगा। जो Dominar400 में भी मिलती है।

Bajaj अपनी लोकप्रिय बाइक Dominar के नए वर्जन पर काम कर रही है। जिसे हाल ही में टेस्टिंग के दौरान भी देखा गया है। सामने आई तस्वीरों में मौजूदा मॉडल के मुकाबले नई बाइक के टायर का साइज और फ्रंट डिस्क काफी छोटा लग रहा है। यानी आने वाली नई बाइक Dominar400 से छोटी होगी।

रिपोर्ट के मुताबिक डोमिनोर के जिस वर्जन की तस्वीर सामने आई है वह बजाज का 250cc मॉडल है, जिसमें 250सीसी का लिक्विड कूल्ड सिंगल सिलेंडर इंजन दिया जा सकता है। जो 30hp की पावर और 24Nm का टॉर्क जेनरेट करेगा। बता दें, इस बाइक में मिलने वाले इंजन को KTM 250 Duke से लिया जाएगा। KTM 250 में यह इंजन 34hp की पावर और 24Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

इसके अलावा Dominar 250 में ट्रिपल स्पार्कप्लग टेक्नोलॉजी का भी इस्तेमाल किया जाएगा। जो Dominar 400 में भी मिलती है। बाइक में मिलने वाले इंजन के अलावा इसके बॉडी में भी कई बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे। वहीं डायमंड कट फिनिश व्हील के बजाय एलॉय व्हील मिलने के संभावना है।

हालांकि यह पहली बार नहीं है जब बजाज दूसरी मोटरसाइकिल के इंजन को अपने प्रोडक्ट में इस्तेमाल करेगी। इससे पहले भी इस इंजन को Husqvarna Svartpilen और Vitpilen 250 में इस्तेमाल किया जा चुका है। फिलहाल इस बाइक की लांचिंग को लेकर अभी कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है, लेकिन उम्मीद है इसकी कीमत Dominar 400 से कम हो सकती है। अभी Dominar 400 की कीमत 1.50 लाख रुपये से शुरू होती है। वहीं इस नए 250 वर्जन की कीमत 50 से 60 हजार रुपये सस्ती होगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Car Insurance Tips : वाहन खरीदते समय डीलर से नहीं है मोटर इंश्योरेंस लेना जरूरी, जबरन फोर्स करने वाले डीलर्स के खिलाफ दर्ज हुई शिकायत!
2 ताइवान के राष्ट्रपति के काफिले में शामिल हुई Mahindra Scorpio, आनंद महिंद्रा ने कहा ‘गर्व की बात’
3 आ रही है 2020 Maruti Ignis फे​सलिफ्ट, तस्वीरें हुई लीक Swift के इंजन के साथ मिलेगें कई शानदार फीचर्स
ये पढ़ा क्‍या!
X