ताज़ा खबर
 

भारत में 17 साल बाद थमा Bajaj Discover का सफर, कम्यूटर सेगमेंट में लोगों की थी पहली पसंद! जानें क्या रही वजह

भारत में Bajaj Discover Range में डिस्कवर 110 और डिस्कवर 125 शामिल हैं, बता दें, बजाज डिस्कवर भारत के सबसे पुराने मोटरसाइकिल ब्रांडों में से एक रहा है। इस बाइक को सबसे पहले 2003 में लॉन्च किया गया था।

Bajaj Discover range discontinued from india, Bajaj Discover range discontinued in india, Bajaj Discover range 110 & 125cc discontinued, Bajaj Discover range discontinued after 17 yearsबता दें, Bajaj Discover कंपनी की सबसे पुरानी बाइक में से एक है,

Bajaj Discover: भारत में 1 अप्रैल 2020 से नए उत्सर्जन मानक लागू हो गए हैं, जिनमें कई वाहनों ने भारतीय बाजार से अलविदा कह दिया है। इसी क्रम में बजाज ने भारत में अपनी लोकप्रिय बाइक रेंज Discover को कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट से हटा दिया है। यानी कंपनी डिस्कवर रेंज को बीएस 6 मानकों के अनुरूप अपडेट नही करेगी। बता दें, इससे पहले भी कंपनी अपनी एवेंजर 220 स्ट्रीट को बंद कर चुकी है।

भारत में डिस्कवर रेंज में डिस्कवर 110 और डिस्कवर 125 शामिल हैं, बता दें, बजाज डिस्कवर भारत के सबसे पुराने मोटरसाइकिल ब्रांडों में से एक रहा है। इस बाइक को सबसे पहले 2003 में लॉन्च किया गया था। डिस्कवर 110 और डिस्कवर 125 के अलावा कंपनी डिस्कवर को 100cc, 135cc और 150cc मॉडल भी सेल करती थी। Discover ने करीब डेढ़ दशक तक बजाज की सेल में अहम भूमिका निभाई है।

रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी इन बाइक्स को दूसरे देशों में निर्यात करना जारी रख सकती हैं, लेकिन फिलहाल भारत में बीएस6 वर्जन ​को पेश नहीं किया जाएगा। कंपनी ने मार्च 2020 में डिस्कवर रेंज की एक भी यूनिट सेल नहीं की है, या कहें कि इस बाइक को एक भी ग्राहक नहीं मिला है। हालांकि कंपनी की तरफ से इस बाइक को बंद करने की कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है लेकिन इसे वेबसाइट से हटा दिया गया है।

वर्तमान में बजाज CT100 और प्लेटिना कंपनी की बजट मोटरसाइकिल सेगमेंट में सबसे ज्यादा सेल होने वाली बाइक्स हैं। इसके अलावा कुछ महीनों पहले ही बजाज ऑटो ने पल्सर 125 को एक बेहतर मूल्य पर लॉन्च किया था, जिससे लोगों को डिस्कवर के बजाय अन्य बेहतर विकल्प चुनने में मदद मिली है।  इसी के चलते कंपनी ने इन दोनों मॉडल को बीएस6 से अपडेट ना करने का फैसला लिया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 भारतीय गाड़ियों के डिजाइन की नकल कर रहा चीन, Tata Nexon जैसी एसयूवी सड़कों पर आई नजर! देखें पूरी जानकरी
2 Royal Enfield Classic 500 से लेकर KTM Duke 250 तक ये हैं भारत की सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक्स! देखें पूरी लिस्ट
3 सचिन तेंदुलकर के जन्मदिन पर देखें उनकी कुछ पसंदीदा गाड़ियां, Ferrari 360 Modena से लेकर Nissan GT-R तक ये है पूरी लिस्ट!
ये पढ़ा क्या?
X