माइलेज के दीवानों के लिए जल्द लॉन्च होगी Bajaj CT 110X बजट बाइक, सामने आया दमदार स्पोर्टी लुक

आम आदमी के बजट और ज्यादा माइलेज को ध्यान में रखते हुए बजाज अपनी शानदार माइलेज वाली बाइक को स्पोर्टी लुक में लॉन्च कर रहा है।

Author Edited By भरत सिंह दिवाकर नई दिल्ली | Updated: April 15, 2021 9:19 PM
Bajaj CT 100X, Bajaj CT 100X mileage, Bajaj CT 100X Featuresस्पोर्टी लुक में आएगी ये शानदार माइलेज वाली Bajaj CT 100X, (फोटो- YOU TUBE)

लगातार बढ़ती तेल की कीमतों के चलते हर व्यक्ति ऐसी बाइक खरीदना चाहता है जो उसको बढ़िया माइलेज और बढ़िया फीचर्स के साथ हो लेकिन जेब पर भारी न पड़े। ऐसे ही लोगों के लिए बजाज ने लेकर आया था CT100 जो माइलेज के चाहने वालों को खूब पसंद आई थी।

सीटी 100 की उसी दीवानगी को बनाए रखने के लिए बजाज ने CT100 के नए वर्जन CT110X को लॉन्च करने का फैसला किया है। ये 110 इंजन वाली बाइक अभी तक लॉन्च नहीं की गई है लेकिन एक डीलरशिप पर टेस्ट ड्राइव के दौरान स्पॉट किया गया है। जिसके बाद इस बाइक की चर्चा हर माइलेज चाहने वाले के बीच हो रही है।

तो आइए हम बात करते हैं इस बाइक के लुक और फीचर्स की जो माइलेज वाली बाइक को एक नया लुक दे रहे हैं।

Bajaj CT 110X: बात करेंगे सबसे पहले इस बाइक के बॉडी डिजाइन और लुक्स के बारे में तो बजाज ने पिछली सीटी 100 से इस नए वर्जन को बिल्कुल अलग बनाते हुए इसको स्पोर्टी लुक दिया है . बाइक के हेडलैंप को पूरी तरह चेंज कर राउंड शेप में दिया गया है।
बाइक की पेट्रोल टंकी को नए ग्राफिक्स से सजाया गया है और रॉयल एनफील्ड की क्लासिक 350 की तरह इसमें पेट्रोल टैंक पर थाई पैड भी लगाया गया है। बाइक पर ज्यादा से ज्यादा वजन ढोया जा सके इसके लिए बैक सीट के पीछे एक मजबूत रैक लगाई गई है। (ये भी पढ़ें-  भारत की टॉप 5 CNG कार जो दिलवाएंगी पेट्रोल की बढ़ती कीमतों से आजादी)

सड़कों पर बेहतर पकड़ के लिए बाईक के फ्रंट और बैक में 17 इंच के एलॉय व्हील लगाए गए हैं जो 5स्पोक तकनीक पर आधारित हैं। सड़कों पर आरामदायक सफर के लिए सस्पेंशन का ध्यान रखकर सस्पेंसन के लिए फ्रंट में टेलीस्कोपिक फ्रंट लगाए गए हैं। बाइक पर दो व्यक्ति आराम से बैठ सकें इसके लिए सीट को प्लेन और लंबा रखा गया है।

Bajaj CT 110X: बात करें स्पोर्टी लुक वाली इस बाइक के इंजन की तो सिंगल सिलेंडर एयर कूल्ड 115.45 सीसी इंजन लगाया गया है जो जो इलेक्ट्रॉनिक फ्यूल इंजेक्शन टेक्नोलॉजी पर आधारित है। ये 115.45 सीसी वाला ये इंजन 9.41 पीएस की पावर और 8.45 एनएम का टार्क जनरेट कर सकता है। बाइक 4 स्पीड गियरबॉक्स के साथ बाजार में लॉन्च की जाएगी।

Bajaj CT 110X: बजाज की पिछली सीटी 100 की कीमत और इस बाइक के फीचर्स और लुक को देखने के बाद जानकारों का मानना है कि इस बाइक को 55 हजार की शुरुआती कीमत के साथ लॉन्च किया जा सकता है। वैसे सूत्रों की मानें तो इस स्पोर्टी लुक वाली बाइक को दूसरी छमाही में लॉन्च किया जाएगा।

Next Stories
1 Kia K8: एडवांस सेफ्टी फीचर्स और नए कंपनी लोगो के साथ लॉन्च हुई सेडान कार, ये हैं इसके शानदार फीचर्स
2 मोबाइल के बाद अब ऑटोमोबाइल सेक्टर में उतरेगी Xiaomi, बनाएगी इलेक्ट्रिक स्मार्ट कार
3 Chevrolet Spark: मात्र 80 हजार में मिल रही ये सेकेंड हैंड कार, नई के लिए खर्च करने होंगे लगभग 4.21 लाख रुपये
यह पढ़ा क्या?
X