एक बार टैंक फुल करने पर दिल्ली से कश्मीर पहुंचा देगी, ये दमदार माइलेज वाली बाइक

ये बाइक 50 हजार से कम कीमत में आने वाली ये बाइक न सिर्फ माइलेज में दमदार है बल्कि स्टाइल और फीचर्स के लिए भी काफी पसंद की जाती है।

Bajaj CT 100
50 हजार के बजट में आने वाली ये बाइक देती है दमदार माइलेज। (फोटो-BAJAJ)

देश में लगातार बढ़ती तेल की कीमतों के चलते हर व्यक्ति कम कीमत में ज्यादा माइलेज वाली बाइक खरीदने का प्लान कर रहा है। ऐसे में आज हम आपको उस बाइक के बारे में बताने जा रहे हैं जिसकी एक बार टंकी फुल करने पर आप दिल्ली से कश्मीर में श्रीनगर की डल झील तक पहुंच सकते हैं।

हम बात कर रहे हैं बजाज सीटी 100 के बारे में जो कंपनी की सबसे सस्ती और माइलेज वाली बाइक है। इसकी कीमत, स्टाइल और माइलेज के चलते देशभर में इसको पसंद किया जा रहा है। अगर आप भी खरीदना चाहते हैं इस बाइक को तो उससे पहले जान लीजिए इसकी कीमत, फीचर्स, माइलेज और स्पेसिफिकेशन की पूरी डिटेल।

बजाज ने अपनी इस बाइक को अपग्रेड करते हुए 2021 में नए फीचर्स और नए इंजन के साथ लॉन्च किया है। कंपनी ने इस बाइक के दो वेरिएंट मार्केट में उतारे हैं। बजाज ने इस बाइक में सिंगल सिलेंडर वाला 102 सीसी का इंजन दिया है। यह 4 स्ट्रोक इंजन 7.9 पीएस की अधिकतम पावर और 8.34 एनएम का अधिकतम टॉर्क जनरेट कर सकता है।

इस बाइक के दोनो व्हील में ड्रम ब्रेक और ट्यूब वाले टायर दिए गए हैं। बाइक की लंबाई 1945 एमएम है और चौड़ाई 752 एमएम। इसके साथ ही इसकी ऊंचाई 1072 एमएम है। इस बाइक का वजन 115 किलोग्राम है। (ये भी पढ़ेंभारत की टॉप 5 CNG कार जो दिलाएंगी पेट्रोल के बढ़ते दाम से आजादी)

बाइक में 10.5 लीटर का पेट्रोल टैंक दिया गया है। इसकी माइलेज को लेकर कंपनी का दावा है कि यह बाइक एक लीटर पेट्रोल में 90 किलोमीटर का माइलेज देती है। इसकी शुरुआत कीमत 49,658 रुपये है।

अब जान लीजिए की कैसे ये बाइक आपको बहुत कम खर्च पर कश्मीर पहुंचा सकती है। कंपनी के मुताबिक इस बाइक की माइलेज 90 किलोमीटर प्रति लीटर है। इस बाइक में 10.5 लीटर का पेट्रोल टैंक है जिसको फुल करने पर ये बाइक 945 किलोमीटर चलती है।

दिल्ली से जम्मू -कश्मीर में श्रीनगर के डल झील की दूरी सड़क मार्ग से 814.4 किलोमीटर है। यानी की ये बाइक आपको 1000 रुपये के पेट्रोल पर कश्मीर पहुंचा सकती है।

पढें कार-बाइक समाचार (Carbike News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट
X