ताज़ा खबर
 

Bajaj Chetak को लेकर आई बड़ी खबर! यहां से होगी इलेक्ट्रिक स्कूटर की बिक्री, जनवरी से शुरू होगी डिलीवरी

Bajaj ने अपने नए इलेक्ट्रिक Chetak का उत्पादन बीते 25 सितंबर 2019 को शुरु किया है। कंपनी ने इसे क्लॉसिक डिजाइन से प्रेरित होकर तैयार किया है, इसके फ्रंट में कंपनी ने राउंड शेप की हेडलाइट का प्रयोग किया है।

Author Published on: October 28, 2019 2:05 PM
Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक को जनवरी महीने में बिक्री के लिए लांच किया जाएगा।

Bajaj Chetak Electric: देश की प्रमुख दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Bajaj Auto ने हाल ही में घरेलु बाजार में अपने लोकप्रिय मॉडल Bajaj Chetak को नए इलेक्ट्रिक अवतार में पेश किया है। तकरीबन 14 सालों के बाद ये स्कूटर एक बार फिर से अपने सफर की नई शुरुआत करने जा रहा है। इस स्कूटर को लेकर अब एक नई खबर सामने आई है, ऐसा माना जा रहा है कि कंपनी इस स्कूटर की बिक्री KTM के डीलरशिप द्वारा की जाएगी।

शुरुआती दौर में कंपनी इस स्कूटर को पुणे, बैंगलुरू और कुछ अन्य शहरों में बिक्री के लिए उतारेगी। इसके बाद इसे देश के अन्य शहरों में भी लांच किया जाएगा। इस स्कूटर की बिक्री कंपनी अलग अलग फेज में करेगी। नया Bajaj Chetak कंपनी द्वारा पेश किया जाने वाला प्रीमियम प्रोडक्ट है, शायद यही कारण है कि कंपनी ने इसे अपने प्रीमियम KTM शोरूम से बेचने का फैसला किया है।

Bajaj ने अपने नए इलेक्ट्रिक Chetak का उत्पादन बीते 25 सितंबर 2019 को शुरु किया है। कंपनी ने इसे क्लॉसिक डिजाइन से प्रेरित होकर तैयार किया है, इसके फ्रंट में कंपनी ने राउंड शेप की हेडलाइट का प्रयोग किया है। इलेक्ट्रिक स्कूटर में कंपनी ने IP67 रेटेड lithium-ion बैटरी का प्रयोग किया है। कंपनी ने इसमें स्विंगआर्म माउंटेड मोटर का इस्तेमाल किया है। नए चेतक इलेक्ट्रिक में Eco और Sport मोड दिया गया है।

Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक स्कूटर फुल चार्ज होने पर Eco मोड में 95 किलोमीटर तक का रेंज प्रदान करेगा, जबकि Sport मोड में ड्राइव करने पर ये स्कूटर 85 किलोमीटर तक चल सकेगा। हालांकि लांच से पहले इस स्कूटर की कीमत के बारे में कुछ कह पाना मुश्किल है, लेकिन ऐसी उम्मीद की जा रही है कि, कंपनी इस स्कूटर को 1.30 लाख रुपये तक की कीमत में लांच कर सकती है।

कंपनी ने इस स्कूटर को खास रेट्रो लुक दिया है, इसमें कनेक्टिविटी फीचर्स को भी शामिल किया जा सकता है। जैसा कि आज के समय के आधुनिक स्कूटरों में देखने को मिल रहा है। खबर है कि कंपनी इस स्कूटर को लांच किए जाने के बाद जनवरी में डिलीवरी भी शुरु कर सकती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Honda का दिवाली धमाका ऑफर! महज 1,100 रुपये में घर लाएं Activa स्कूटर और Shine बाइक, मिलेगा 7,000 रुपये तक Paytm कैशबैक
2 इस धनतेरस ऑटो सेक्टर पर बरसा धन! Hyundai ने 12,500 तो Mercedes ने एक दिन में बेची 250 कारें
3 Maruti WagonR इलेक्ट्रिक के लिए करना होगा इंतजार! बुनियादी ढांचे और सरकारी मदद की कमी के चलते होगी देरी
जस्‍ट नाउ
X