scorecardresearch

Bajaj Chetak Electric Scooter खरीदने से पहले यहां जानें, कीमत, रेंज, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन की पूरी डिटेल

Bajaj Auto का Chetak Electric Scooter रेट्रो डिजाइन वाला स्कूटर है जिसके साथ कंपनी ने दो राइडिंग मोड को दिया है।

Bajaj Chetak Electric Scooter खरीदने से पहले यहां जानें, कीमत, रेंज, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन की पूरी डिटेल
Bajaj Chetak में कंपनी ने डिस्क ब्रेक और ड्रम ब्रेक का कॉम्बिनेशन दिया है। (फोटो- BAJAJ)

टू व्हीलर सेक्टर में इलेक्ट्रिक स्कूटर की रेंज आज काफी बड़ी हो चुकी है जिसमें आपको कम बजट से लेकर महंगे इलेक्ट्रिक स्कूटर आसानी से मिल जाते हैं जो अपनी रेंज के अलावा अपने हाइटेक फीचर्स और डिजाइन को लेकर पसंद किए जाते हैं।

इलेक्ट्रिक स्कूटर की मौजूदा रेंज में आज हम बात कर रहे हैं Bajaj Chetak Electric Scooter के बारे में जो अपनी रेंज के अलावा अपने रेट्रो डिजाइन को लेकर पसंद किया जाता है।

अगर आप भी इस बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो उससे पहले यहां जान लीजिए इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत, रेंज, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन की कंप्लीट डिटेल।

Bajaj Chetak Battery and Power

बजाज चेतक में कंपनी ने 50.4 V/ 60.4 Ah क्षमता वाला लिथियम आयन बैटरी पैक दिया गया है। इस बैटरी के साथ 4080 W वाली मोटर को जोड़ा गगया है और ये मोटर बीएलडीसी तकनीक पर आधारित है।

इस बैटरी पैक का चार्जिंग को लेकर बजाज ऑटो का दावा है कि नॉर्मल चार्जर से चार्ज करने पर ये बैटरी पैक 5 घंटे में फुल चार्ज हो जाता है। इस बैटरी पैक पर कंपनी की तरफ से 3 साल या 50,000 किलोमीटर की वारंटी दी जा रही है। इसके

Bajaj Chetak Range and Speed

स्कूटर की रेंज और स्पीड को लेकर कंपनी दावा करती है कि एक बार फुल चार्ज होने के बाद ये बजाज चेतक 95 किलोमीटर की रेंज देता है। इस रेंज के साथ 63 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड मिलती है।

कंपनी ने इस स्कूटर में दो राइडिंग मोड दिए हैं जिसमें पहला ईको मोड है और दूसरा स्पोर्ट्स मोड है। इको मोड में ये स्कूटर 95 किलोमीटर की रेंज देता है तो स्पोर्ट्स मोड में ये रेंज घटकर 85 किलोमीटर हो जाती है।

Bajaj Chetak Braking System

बजाज चेतक के ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो कंपनी ने इसके फ्रंट व्हील में डिस्क ब्रेक और रियर व्हील में ड्रम ब्रेक का कॉम्बिनेशन दिया गया है। इसके साथ अलॉय व्हील और ट्यूबलेस टायर को जोड़ा गया है।

Bajaj Chetak Features

फीचर्स की बात करें इसमें कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम, चार्जिंग प्वाइंट, डीआरएलएस, फास्ट चार्जिंग, ब्लूटूथ मोबाइल कनेक्टिविटी, एलईडी हेड लाइट, एलईडी टेल लाइट, एलईडी टर्न सिग्नल लैंप, डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ओडोमीटर, डिजिटच ट्रिप मीटर, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, इंटरनेट कनेक्टिविटी, जियो फेंसिंग, यूएसबी चार्जिंग प्वाइंट, ओटीए, टेंपर अलर्ट, लोकेट योर चेतक और अंडर सीट 18 लीटर स्टोरेज जैसे फीचर्स को दिया गया है।

Bajaj Chetak Price

बजाज चेतक को कंपनी ने 1,51,958 रुपये की शुरुआती कीमत (एक्स शोरूम, दिल्ली) के साथ मार्केट में उतारा है और इसकी यह एक्स शोरूम कीमत ही इसकी ऑन रोड कीमत भी है।

पढें कार-बाइक (Carbike News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 05-09-2022 at 10:43:41 am
अपडेट