ताज़ा खबर
 

Bajaj Chetak Electric: 14 जनवरी को खत्म होगा ‘चेतक’ का चौदह साल का वनवास! लांच होगी स्कूटर, सिंगल चार्ज में चलेगी 95KM

Bajaj Chetak को कंपनी चौदह सालों के बाद एक बार फिर से इलेक्ट्रिक अवतार में बाजार में पेश करने जा रही है। इसमें कनेक्टिविटी फीचर्स से लेकर कई अत्याधुनिक फीचर्स को शामिल किया गया है।

Author January 8, 2020 11:51 AM
Bajaj Chetak electric scooter, Bajaj Chetak electric Launch date, Bajaj Chetak electric features, Bajaj Chetak electric driving range, Bajaj Auto News, bajaj chetak news, bajaj chetak updated news, bajaj chetak detailBajaj Chetak कंपनी की पहली इलेक्ट्रिक बाइक होगी।

Bajaj Chetak Electric Price & Bookings: भारतीय बाजार में इस साल कई इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों को पेश किया जाएगा। इस साल की शुरुआत देश की प्रमुख दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Bajaj Auto अपनी नई Chetak Electric स्कूटर से करेगी। खबर है कि कंपनी इस स्कूटर को आगामी 14 जनवरी को आधिकारिक तौर पर बिक्री के लिए लांच करने जा रही है। कुछ दिनों में ही इस स्कूटर की बुकिंग भी शुरु कर दी जाएगी।

तकरीबन 14 सालों के बाद Bajaj Chetak एक बार फिर से भारतीय सड़कों पर फर्राटा भरने को तैयार है। इस बार कंपनी इसे इलेक्ट्रिक अवतार में पेश कर रही है। इसी के साथ कंपनी इलेक्ट्रिक दोपहिया बाजार में अपना पहला कदम रखेगी। इस स्कूटर को कंपनी अपने सहयोगी KTM के डिलरशिप के माध्यम से देश भर में बेचेगी। शुरुआती दौर में इसे पुणे और बैंग्लुरू में लांच किया जाएगा, इसके बाद इसे अलग अलग चरणों में देश के अन्य शहरों में भी पेश किया जाएगा।

बैटरी और ड्राइविंग रेंज: नए Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक में IP67 रेटेड lithium-ion बैटरी का प्रयोग किया है। इसके अलावा इसमें स्विंगआर्म माउंटेड मोटर का भी इस्तेमाल किया है। इस स्कूटर में आपको दो अलग अलग ड्राइविंग मोड्स मिलेंगे। जिसमें ईको और स्पोर्ट मोड़ शामिल हैं। इसके ईको मोड़ की ड्राइविंग रेंज 95km और स्पोर्ट मोड़ की ड्राइविंग रेंज 85km तक होगी।

खास फीचर्स: नई Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक को कंपनी बतौर प्रीमियम स्कूटर बाजार में उतारने जा रही है। इसमें कई अत्याधुनिक फीचर्स को शामिल किया गया है। इस स्कूटर में रिवर्स ड्राइविंग फीचर भी दिया गया है जिससे ये बाइक पीछे ही तरफ भी ड्राइव की जा सकेगी। इसके अलावा इसमें कनेक्टिविटी फीचर्स भी दिया गया है, जिससे ये स्कूटर हर वक्त आपके स्मार्टफोन से कनेक्ट रहेगी।

इतने रुपये करने होंगे खर्च: हालांकि लांच से पहले इसकी कीमत के बारे में कुछ कह पाना मुश्किल है लेकिन जानकारों का मानना है कि कंपनी इसे 1 लाख रुपये से लेकर 1.25 लाख रुपये के बीच में लांच कर सकती है। इस स्कूटर के बारे में कंपनी के प्रबंध निदेशक राजीव बजाज ने कहा था, कि ये स्कूटर अपने सेग्मेंट की ‘Tesla’ होगी। बता दें कि, टेस्ला दुनिया की प्रमुख लग्जरी इलेक्ट्रिक कार कंपनी है।

चार्जिंग और वारंटी: फिलहाल इस स्कूटर से जुड़ी कई बातों का सामने आना अभी बाकी है। लेकिन बीते साल के अंत में कंपनी ने इस स्कूटर को प्रदर्शित किया था। जिसके अनुसार ये स्कूटर महज 1 घंटे में 25 प्रतिशत और 5 घंटे में 100 प्रतिशत तक चार्ज हो जाएगा। इसके साथ कंपनी 3 साल या 50,000 किलोमीटर तक की वारंटी भी दे सकती है।

Next Stories
1 Maruti Futuro-E: कंपनी ला रही है सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार! टेस्टिंग के दौरान दिखी पहली झलक, जानिए कब होगी लांच
2 इंतजार खत्म: Royal Enfield ने लांच की Classic 350 BS6, फ्यूल इंजेक्जेशन तकनीक के साथ मिलेगा एलॉय व्हील! बढ़ेगा माइलेज
3 खरीदें Maruti की Alto और Wagon-R जैसी गाड़ियां, कीमत महज 75 हजार रुपये से शुरू! बची हैं कुछ यूनिट्स
ये पढ़ा क्या?
X