ताज़ा खबर
 

कन्फर्म: जनवरी में लांच होगी Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक! रिवर्स गियर में भी दौड़ेगी ये स्कूटर, सिंगल चार्ज में चलेगी 95 Km

Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक कंपनी की पहली इलेक्ट्रिक स्कूटर है। ये स्कूटर महज 1 घंटे में 25 प्रतिशत और 5 घंटे में 100 प्रतिशत तक चार्ज हो जाएगा। इसके साथ कंपनी 3 साल या 50,000 किलोमीटर तक की वारंटी भी दे रही है।

Author November 26, 2019 12:21 PM
Bajaj Chetak Electric scooter launch Date, Bajaj Chetak Electric launch, Bajaj Chetak Electric price, Bajaj Chetak Electric driving range, Bajaj Chetak Electric features, Bajaj Chetak Electric scooter reverse gear, Bajaj Chetak Electric battery, Bajaj Chetak Electric scooter warrantyBajaj Chetak इलेक्ट्रिक स्कूटर को कंपनी के पुणे स्थित प्लांट में तैयार किया गया है।

Bajaj Chetak Electric Price & Features: देश की प्रमुख दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Bajaj Auto ने हाल ही में घरेलु बाजार में अपने पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर के तौर पर Bajaj Chetak को पेश किया था। तबरीबन 14 सालों के बाद एक बार फिर से चेतक इलेक्ट्रिक अवतार में देश की सड़क पर दौड़ने को तैयार है। अब कंपनी ने आधिकारिक तौर पहली बार इस बात की घोषणा की है कि इस स्कूटर को आगामी जनवरी महीने में बिक्री के लिए लांच किया जाएगा।

जी बिजनेस को दिए गए एक साक्षात्कार में कंपनी के एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर राकेश शर्मा ने बताया​ कि, हम अपने नए इलेक्ट्रिक स्कूटर Bajaj Chetak के लांच को लेकर पूरी तरह से तैयार हैं और इसे आगामी जनवरी 2020 में बिक्री के लिए आधिकारिक तौर पर लांच किया जाएगा। ये ऐसा पहला मौका था जब कंपनी के किसी अधिकारी चेतक की लांच के लिए किसी समय की घोषण की है।

Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक स्कूटर में कंपनी ने IP67 रेटेड lithium-ion बैटरी का प्रयोग किया है। इसके अलावा इसमें स्विंगआर्म माउंटेड मोटर का इस्तेमाल किया है। इस स्कूटर में कंपनी ने दो अलग अलग मोड दिए हैं, जिसमें Eco और Sport मोड शामिल हैं। ये स्कूटर फुल चार्ज होने पर Eco मोड में 95 किलोमीटर तक का रेंज प्रदान करेगा, जबकि Sport मोड में ड्राइव करने पर ये स्कूटर 85 किलोमीटर तक चल सकेगा।

इस स्कूटर के पिछले हिस्से में कंपनी ने मोनोशॉक सस्पेंशन का प्रयेाग किया है। वहीं, इसके दोनों पहियों में डिस्क ब्रेक दिया गया है, जो तेज रफ्तार में भी स्कूटर को संतुलित ब्रेकिंग देता है। इसमें ट्यूबलेस टायर भी है।

रिवर्स गियर से लैस: Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक में कंपनी ने रिवर्स गियर सिस्टम भी दिया है, जिससे आप स्कूटर को पीछे ही तरफ भी ड्राइव कर सकेंगे, पार्किंग के लिए ये स्कूटर में दिया जाने वाला सबसे शानदार फीचर है। हालांकि, लांच से पहले इस स्कूटर की कीमत के बारे में कुछ कह पाना मुश्किल है, लेकिन जानकारों का मानना है कि कंपनी इस स्कूटर को 1.25 लाख रुपये की कीमत में बाजार में पेश कर सकती है।

Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक में रिवर्स स्वीच को हैंडलबार में दिया ​गया है।

नई Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक स्कूटर की बिक्री KTM के डीलरशिप द्वारा की जाएगी। ऐसी खबर है कि कंपनी इसकी डिलीवरी जनवरी महीने में ही शुरु कर सकती है। ये देश का पहला स्कूटर है जिसे महिलाओं ने बनाया है। ये स्कूटर महज 1 घंटे में 25 प्रतिशत और 5 घंटे में 100 प्रतिशत तक चार्ज हो जाएगा। इसके साथ कंपनी 3 साल या 50,000 किलोमीटर तक की वारंटी भी दे रही है।

Next Stories
1 Renault Kwid की खरीद पर होगी 50 हजार रुपये की बचत! जल्द लांच होगा BS6 मॉडल, पहले से महंगी हो जाएगी ये छोटी कार
2 Lexus ने पेश की पहली इलेक्ट्रिक SUV UX300e, फुल चार्ज में चलेगी 400km! महज 50 मिनट में होगी चार्ज
3 Honda City नए अवतार में हुई पेश! पहले से ज्यादा बड़ी और देगी 23 Kmpl का माइलेज
ये पढ़ा क्या?
X