ताज़ा खबर
 

Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक की बुकिंग शुरू, महज 2,000 रुपये बुक करें ये स्कूटर! जानें कहां और कैसे खरीद सकते हैं इसे

Bajaj Chetak Electric को कंपनी ने महाराष्ट्र के चाकन स्थित प्लांट में तैयार किया है। ये देश का पहला स्कूटर है जिसे सिर्फ महिलाओं ने बनाया है, क्योंकि कंपनी के इस असेंबली लाइन में केवल महिलाएं काम करती हैं। इस स्कूटर की डिलीवरी फरवरी के अंत तक शुरु कर दी जाएगी।

Author Updated: January 15, 2020 2:37 PM
Bajaj Chetak Electric सिंगल चार्ज में 95 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज प्रदान करता है।

Bajaj Chetak Electric Bookings: प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Bajaj Auto ने आज घरेलु बाजार में अपनी नई Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक को आधिकारिक तौर पर बिक्री के लिए लांच कर दिया है। इस स्कूटर की बुकिंग आधिकारिक तौर पर कल से यानी 15 जनवरी से शुरु की जाएगी। खबर है कि कंपनी फरवरी महीने के अंत तक इसकी डिलीवरी भी शुरु कर सकती है। इसे स्कूटर को आप कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट KTM डिलरशिप से बुक कर सकते हैं।

इस स्कूटर की बुकिंग के लिए आपको महज 2,000 रुपये की धनराशि बतौर बुकिंग अमाउंट जमा करनी होगी। नई Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक को कंपनी ने दो वैरिएंट में लांच किया है। इसके बेस वैरिएंट को कंपनी ने Urban नाम दिया है, जिसकी कीमत 1 लाख रुपये तय की गई है। वहीं इसके टॉप वैरिएंट को कंपनी ने Premium नाम दिया है, जिसकी कीमत 1.15 लाख रुपये तय की गई है। ये दुनिया की पहली स्कूटर है जिसे सिर्फ ऑनलाइन ही बेचा जाएगा।

शुरुआती दौर में इसे पुणे और बैंग्लुरू में लांच किया गया है। इसे देश के अन्य शहरों में भी जल्द ही बिक्री के लिए लांच किया जाएगा। इसके अलावा इस स्कूटर की टेस्ट ड्राइव को इस महीने के अंत तक शुरु किया जाएगा। जिससे ग्राहक स्कूटर को ड्राइव कर के इसके बारे में ज्यादा से ज्यादा जानकारी हासिल कर सकें।

ये स्कूटर कुल 6 रंगों में उपलब्ध है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में कंपनी ने IP67 रेटेड lithium-ion बैटरी का प्रयोग किया है। इसके अलावा इसमें स्विंगआर्म माउंटेड मोटर का इस्तेमाल किया है। इस स्कूटर में कंपनी ने दो अलग अलग मोड दिए हैं, जिसमें Eco और Sport मोड शामिल हैं। ये स्कूटर फुल चार्ज होने पर Eco मोड में 95 किलोमीटर तक का रेंज प्रदान करेगा, जबकि Sport मोड में ड्राइव करने पर ये स्कूटर 85 किलोमीटर तक चल सकेगा।

स्कूटर के साथ वारंटी: कंपनी इस स्कूटर के साथ 3 साल या 50,000 किलोमीटर की वारंटी दे रही है। इसके अलावा इसे साल में महज 1 बार सर्विसिंग करानी होगी। या फिर 12,000 किलोमीटर पर पहली सर्विसिंग करवाई जा सकती है। इस स्कूटर को फुल चार्ज होने में 5 घंटे का समय लगेगा वहीं 1 घंटे में ये स्कूटर 25 प्रतिशत तक चार्ज हो सकेगी। इसे सामान्य 15 एम्पीयर के घरेलु सॉकेट से चार्ज कर सकते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Tata ने शुरु की Tiago, Tigor और Nexon BS6 की बुकिंग, देने होंगे महज 11,000 रुपये! जानें इन गाड़ियों में क्या होगा नया
2 Honda से आई बड़ी खबर: Activa 6G कल होगी लांच, फ्यूल इंजेक्शन तकनीक के साथ मिलेंगे ये खास फीचर्स! देगी ज्यादा माइलेज
3 Skoda Karoq नए फीचर्स और दमदार इंजन के साथ 3 फरवरी को होगी पेश! जानिए क्या होगा इसमें खास
ये पढ़ा क्या?
X