ताज़ा खबर
 

Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक को खरीदने के लिए करना पड़ेगा लंबा इंतजार, कोरोना वायरस के कारण दूसरे शहरों में लांचिंग रुकी!

Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक स्कूटर में कंपनी ने IP67 रेटेड lithium-ion बैटरी का प्रयोग किया है। जो दो वेरिएंट्स Urbane और Premium में उपलब्ध है।

Bajaj Chetak Electric scooter, Bajaj Chetak Electric launch in other cities delayed, Chetak electric scooter launch in new cities delayed, Bajaj Auto , Bajaj Chetak Electric Scooter, Bajaj Chetak Electric Price, Bajaj Chetak Electric Driving Range, Tvs iQube Electric Scooter इस स्कूटर में दो अलग अलग मोड दिए हैं

Bajaj Chetak: बजाज ऑटो ने भारत में इस साल के शुरुआत में करीब 14 साल बाद अपने रेट्रो स्कूटर चेतक को इलेक्ट्रिक अवतार में लॉन्च किया था। जिसे 1 लाख रुपये की शुरुआती कीमत के साथ सिर्फ दो शहरो पुणे और बैंग्लुरू में लॉन्च किया गया था। देश के अन्य शहरों में ग्राहकों को इस स्कूटर को बेसब्री से इंतजार है। लेकिन बता दें, इस स्कूटर को कोरोना वायरस बीमारी के कारण अन्य शहरों में अभी उपलब्ध नहीं कराया जाएगा। रिपोर्ट के मुताबिक बजाज ऑटो ने बीते एक महीने भारत में अपने कारखानों को बंद कर दिया था, जिससे इसका प्रोडक्शन नहीं किया जा सका।

हालांकि अब कंपनी ने अपने प्लांट पर फिर से काम शुरू कर दिया है, और चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर का उत्पादन शुरू हो चुका है, जिसे सबसे पहले पुणे और बेंगलुरु में बुक कर चुक ग्राहकों को सौंपा जाएगा। बता दें, इस स्कूटर में दो अलग अलग मोड दिए हैं, जिसमें Eco और Sport मोड शामिल हैं। ये स्कूटर फुल चार्ज होने पर Eco मोड में 95 किलोमीटर तक का रेंज प्रदान करेगा!

Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक स्कूटर में कंपनी ने IP67 रेटेड lithium-ion बैटरी का प्रयोग किया है। जो दो वेरिएंट्स Urbane और Premium में उपलब्ध है। इस स्कूटर में मेटल बॉडी के साथ ही LED लाइटिंग भी दी गई है। इसका कुल वजन 120 किलोग्राम है। इसके अलावा इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है। जिसमें बैटरी रेंज, रियर टाइम बैटरी इंडीकेटर और कीलेस इग्निशन इन्फॉर्मेशन दिया जाता है।

वर्तमान में बजाज चेतक कई रंग विकल्पों इंडिगो मेटैलिक, ब्रुकलिन ब्लैक, वेलुट्टो रोसो, साइबर व्हाइट, सिट्रस रश और हेज़लनट( Indigo Metallic, Brooklyn Black, Velutto Rosso, Cyber White, Citrus Rush, Hazelnut) में उपलब्ध है। जिसका सीधा मुकाबला सेगमेंट के दूसरे स्कूटर TVS iQube से होता है। टीवीएस के इस स्कूटर में कंपनी ने 4.4 kW की क्षमता का इलेक्ट्रिक मोटर का प्रयोग किया है, जो 75 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज प्रदान करता है और महज 4.2 सेकेंड में ही 40 किलोमीटर प्रतिघंटा की स्पीड पकड़ने में सक्षम है। इसकी कीमत 1.15 लाख रुपये तय की गई है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Tata से लेकर Hyundai तक, फैमिली के लिए बेस्ट हैं देश की यह 3 इलेक्ट्रिक कारें! सिंगल चार्ज में चलती हैं 450Km, मिनटों में होती हैं चार्ज
2 Datsun ला रही है सबसे सस्ती कार Redi-GO का नया अवतार! लांच से पहले पहुंची डीलरशिप, जानें कीमत और फीचर्स की पूरी डिटेल
3 Mercedes Benz ने भारत में लांच की 2 सीट्स वाली AMG GTR स्पोर्ट कार! 318 kmph की टॉप स्पीड और कीमत 2.48 करोड़ रुपये