ताज़ा खबर
 

Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक 14 जनवरी को होगी लांच, सबसे पहले इन शहरों के लोग खरीद सकेंगे स्कूटर, सिंगल चार्ज में चलेगी 95 KM

Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक को कंपनी ने चाकन स्थित प्लांट में तैयार किया है। इस स्कूटर में कनेक्टिवटी फीचर्स को भी शामिल किया गया है। इतना ही नहीं, इस स्कूटर में रिवर्स गियर सिस्टम भी दिया गया है, जो कि पार्किंग के लिए इसे उपयोगी बनाता है।

Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक को कंपनी अलग अलग चरणों में लांच करेगी।

Bajaj Chetak Electric Bookings: देश की प्रमुख दोपिहया वाहन निर्माता कंपनी Bajaj Auto एक बार फिर से अपने चेतक को घरेलू बाजार में दौड़ाने को तैयार है। इस बार कंपनी बाजार में इसे इलेक्ट्रिक अवतार में पेश कर रही है। बीते साल नवंबर महीने में कंपनी ने Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक को देश के सामने प्रदर्शित किया था। अब इसकी लांच को लेकर बड़ी खबर आ रही है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार कंपनी नई Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक को आगामी 14 जनवरी को आधिकारिक तौर पर बिक्री के लिए लांच करेगी। आकर्षक लुक और दमदार इलेक्ट्रिक मोटर से सजी इस स्कूटर को कंपनी ने महाराष्ट्र के चाकन स्थित प्लांट में तैयार किया है। इस स्कूटर में कनेक्टिवटी फीचर्स को भी शामिल किया गया है।

इन शहरों में होगी लांच: Chetak इलेक्ट्रिक को कंपनी सबसे पहले पुणे में लांच करेगी, इसके बाद इसे बैंग्लुरू, मुंबई, दिल्ली, चेन्नई और हैदराबाद जैसे शहरों में भी बिक्री के लिए लांच किया जाएगा। इसके साथ कंपनी 3 साल/50,000 किलोमीटर की वारंटी भी देगी। ये देश का पहला स्कूटर है जिसका निर्माण केवल महिलाओं ने किया है।

Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक स्कूटर में कंपनी ने IP67 रेटेड lithium-ion बैटरी का प्रयोग किया है। इसके अलावा इसमें स्विंगआर्म माउंटेड मोटर का इस्तेमाल किया है। इस स्कूटर में कंपनी ने दो अलग अलग मोड दिए हैं, जिसमें Eco और Sport मोड शामिल हैं। ये स्कूटर फुल चार्ज होने पर Eco मोड में 95 किलोमीटर तक का रेंज प्रदान करेगा, जबकि Sport मोड में ड्राइव करने पर ये स्कूटर 85 किलोमीटर तक चल सकेगा।

क्या होगी कीमत: हालांकि लांच के पहले इस स्कूटर की कीमत के बारे में कुछ कहना मुश्किल है। लेकिन जानकारों का मानना है कि, कंपनी इसे 1.25 लाख रुपये की शुरुआती कीमत में लांच कर सकती है। बाजार में लांच होने के बाद ये स्कूटर सीधे तौर पर Ather स्कूटर को टक्कर देगी।

Next Stories
1 Royal Enfield Classic 350 के बाद कंपनी BS6 Himalayan को जल्द करेगी लॉन्च! जानें कीमत और फीचर्स में क्या होगा बदलाव?
2 Kia Carnival: Innova Crysta को टक्कर देने आ रही किआ की मेड इन इंडिया कार! वीडियो टीजर में देखें पहली झलक
3 Royal Enfield का 500cc सेगमेंट हो जाएगा बंद, कंपनी ने Thunderbird 500 और Bullet 500 को बुकिंग सेक्शन से हटाया! जानें क्या है वजह
ये पढ़ा क्या?
X