ताज़ा खबर
 

Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक की धीमी शुरुआत! पहले महीने में बिके महज 21 स्कूटर, एक बार चार्ज होने पर 95Km चलती है ये स्कूटर

Bajaj Chetak Electric को कंपनी ने दो वैरिएंट में पेश किया है। इसके एंट्री लेवल बेस वैरिएंट की कीमत 1 लाख रुपये और प्रीमियम वैरिएंट की कीमत 1.15 लाख रुपये तय की गई है। कंपनी इस स्कूटर को अलग अलग चरणों में देश के अन्य हिस्सों में बिक्री के लिए लांच करेगी।

Bajaj Chetak Electric Scooter delivery start, Bajaj Chetak Electric Scooter price in india, Bajaj Chetak Electric Scooter Bookings, Bajaj Chetak Bookings, Bajaj Chetak Delivery, Bajaj Chetak Price, Bajaj Chetak Variant Detail, Bajaj Chetak Features, Bajaj Chetak driving range, Bajaj Chetak charging detail, Bajaj Chetak battery detailBajaj Chetak Electric फिलहाल केवल दो शहरों में बिक्री के लिए उपलब्ध है।

Bajaj Chetak Electric Sales: देश की प्रमुख दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Bajaj Auto ने इस साल की शुरुआत अपनी लोकप्रिय स्कूटर Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक की लांच से की थी। कंपनी ने इस स्कूटर बीते जनवरी महीने में आधिकारिक तौर पर बिक्री के लिए लांच किया था। अब इस स्कूटर की बिक्री की रिपोर्ट सामने आई है, जिसमें बताया गया है कि कंपनी ने एक महीने में इस स्कूटर के महज 21 यूनिट्स की बिक्री की है।

तकरीबन चौदह सालों के बाद Bajaj Chetak अब इलेक्ट्रिक अवतार में देश की सड़क पर एक बार फिर से पेश की गई है। कंपनी ने इस स्कूटर को दो वैरिएंट में लांच किया है, जिसमें एंट्री लेवल बेस वैरिएंट की कीमत 1 लाख रुपये और प्रीमियम वैरिएंट की कीमत 1.15 लाख रुपये तय की गई है। हालांकि अभी कंपनी ने इस स्कूटर को केवल दो शहरों में ही पेश किया है, जिसमें पुणे और बैंग्लुरू शामिल हैं।

सिंगल चार्ज में चलती है 95 Km: Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक स्कूटर में कंपनी ने IP67 रेटेड lithium-ion बैटरी का प्रयोग किया है। इसके अलावा इसमें स्विंगआर्म माउंटेड मोटर का इस्तेमाल किया है। इस स्कूटर में कंपनी ने दो अलग अलग मोड दिए हैं, जिसमें Eco और Sport मोड शामिल हैं। ये स्कूटर फुल चार्ज होने पर Eco मोड में 95 किलोमीटर तक का रेंज प्रदान करेगा, जबकि Sport मोड में ड्राइव करने पर ये स्कूटर 85 किलोमीटर तक चल सकेगा।

महिलाओं ने किया है निर्माण: ये देश की पहली ऐसी स्कूटर है जिसका निर्माण केवल महिलाओं ने किया है। कंपनी इस स्कूटर का प्रोडक्शन महाराष्ट्र के चाकन स्थित प्लांट में कर रही है। इस प्लांट के असेंबली लाइन में केवल महिलाएं काम करती हैं। भले ही इस स्कूटर की बिक्री की रफ्तार धीमी रही हो, लेकिन जानकारों का मानना है कि आने वाले समय में ये स्कूटर बेहतर प्रदर्शन करेगा।

कंपनी इस स्कूटर अलग अलग चरणों में देश के अन्य शहरों में भी बिक्री के लिए पेश करेगी। इसी के साथ Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक के बिक्री की रफ्तार भी बढ़ने की उम्मीद है। इस स्कूटर में कंपनी ने कई बेहतरीन फीचर्स को शामिल किया है। कंपनी इस स्कूटर के साथ 3 साल या 50,000 किलोमीटर की वारंटी दे रही है। इसके अलावा इसे साल में महज 1 बार सर्विसिंग करानी होगी। या फिर 12,000 किलोमीटर पर पहली सर्विसिंग करवाई जा सकती है। कंपनी पहली 3 सर्विसिंग मुफ्त दे रही है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Royal Enfield की नई दमदार बाइक Bullet 350 BS6 की बुकिंग हुई शुरू! देने होंगे इतने रुपये, जानिए क्या हुआ है बदलाव
2 Maruti Brezza Vs Hyundai Venue: जानें दोनों में से कौन है पैसा वसूल SUV! कीमत, फीचर्स और माइलेज से लेकर पूरी जानकारी
3 Royal Enfield की बाइक में लगाया था तेज आवाज वाला साइलेंसर! पुलिस ने काटा 23,000 रुपये का चालान, जानें क्या है मामला
ये पढ़ा क्या?
X