ताज़ा खबर
 

Bajaj की सबसे सस्ती बाइक CT 100 हुई और भी महंगी! कंपनी ने बढ़ाए दाम, जानें नई कीमत

Bajaj CT 100 को हाल ही में कंपनी ने नए BS6 इंजन के साथ अपडेट कर बाजार में लांच किया था। बीते मई महीने में कंपनी ने अपने व्हीकल लाइन अप की कीमत में इजाफा किया था। महज दो महीनों के भीतर कंपनी ने यह दूसरी बार बाइक्स की कीमत बढ़ाई है।

Bajaj CT 100 कंपनी की सबसे सस्ती बाइक है।

देश की प्रमुख दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Bajaj Auto ने अपने व्हीकल लाइन के कीमतों को अपडेट करते हुए कुल 11 मॉडलों के दाम बढ़ाए हैं। इसी के साथ कंपनी की सबसे सस्ती बाइक Bajaj CT 100 भी अब पहले से महंगी हो गई है। कंपनी ने बाइक्स की कीमत में 1,000 रुपये से लेकर 2,400 रुपये तक का इजाफा किया है।

नई Bajaj CT 100 को कंपनी ने हाल ही में नए BS6 इंजन के साथ अपडेट किया है, उस वक्त भी बाइक की कीमत में 500 रुपये से लेकर 4,500 रुपये तक तक इजाफा किया गया था। महज दो महीनों के भीतर कंपनी ने यह दूसरी बार बाइक्स की कीमत में बढ़ोत्तरी की है। नई सीटी 100 की कीमत 44,378 रुपये लेकर 52,058 रुपये तक तय की गई है, जो कि पहले 43,174 रुपये से लेकर 50,854 रुपये के बीच है।

मौजूदा मॉडल बाजार में कुल तीन वैरिएंट्स में उपलब्ध है। जिसमें किक-स्टार्ट (KS) के साथ स्पोक व्हील्स, किक-स्टार्ट (KS) के साथ एलॉय व्हील्स, इलेक्ट्रिक स्टार्ट (ES) के साथ एलॉय व्हील्स शामिल हैं। कंपनी ने इस बाइक में 102cc की क्षमता का 4-स्ट्रोक सिंगल-सिलिंडर युक्त एयर-कूल्ड इंजन का प्रयोग किया है। जो कि दो अलग अलग पावर आउटपुट के साथ बाजार में उपलब्ध है।

इसका इलेक्ट्रिक स्टार्ट वैरिएंट 7.7PS की पावर 8.24 NM का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं इसका किक स्टार्ट वैरिएंट 8.2 PS की पावर और 8.05NM का टॉर्क जेनरेट करता है। कंपनी ने इस बाइक में स्प्रिंग-इन-स्प्रिंग (एसएनएस) शॉकर्स के साथ टेलीस्कोपिक फोर्क सस्पेंशन दिये हैं। इसमें 110mm का ड्रम ब्रेक दिया गया है। सामान्य तौर पर यह बाइक 80 से 85 किलोमीटर प्रतिलीटर तक का माइलेज देती है।

Next Stories
1 कन्फर्म: भारत में होगा Kia Sonet का वर्ल्ड डेब्यू! इस तारीख को पेश होगी कॉम्पैक्ट एसयूवी, Maruti Brezza को देगी टक्कर
2 Hyundai Tucson का नया फेसलिफ्ट अवतार हुआ लांच! नए फीचर्स और Bluelink टेक्नोलॉजी से लैस है एसयूवी, जानें कीमत और डिटेल
3 Nissan ला रहा है नई सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी, 16 जुलाई को होगी लांच! कंपनी ने जारी किया टीजर
ये पढ़ा क्या?
X