scorecardresearch

Bajaj Avenger 160 Street vs Suzuki Intruder: स्टाइल, माइलेज और कीमत में कौन है फायदे का सौदा, जानें यहां

Affordable Cruiser Bike खरीदना चाहते हैं तो यहां जान सकते हैं कि इस सेगमेंट की Bajaj Avenger 160 Street और Suzuki Intruder में कौन है ज्यादा बेहतर।

Bajaj Avenger 160 Street । Suzuki Intruder । Cruiser Bike
Stylish Cruiser Bike खरीदना चाहते हैं तो जानें Bajaj Avenger 160 Street vs Suzuki Intruder में कौन हो सकता है बेस्ट ऑप्शन। (फोटो- BAJAJ, SUZUKI)

Cruiser Bike सेगमेंट टू व्हीलर सेक्टर का एक प्रीमियम सेगमेंट है जिसमें चुनिंदा बाइक ही मिलती हैं लेकिन इन बाइकों को पसंद करने वालों की संख्या देश में बहुत ज्यादा है।

अगर आप भी एक स्टाइलिश और कम कीमत में आने वाली क्रूजर बाइक की तलाश में हैं तो यहां जान सकते हैं इस सेगमेंट की दो सबसे सस्ती और स्टाइलिश क्रूजर बाइक की पूरी डिटेल।

इस कंपेयर में आज हमारे पास है बजाज एवेंजर स्ट्रीट 160 और सुजुकी इंट्रूडर बाइक जिसमें आप जानेंगे इन दोनों की कीमत से लेकर फीचर्स तक पूरी डिटेल।

Bajaj Avenger 160 Street: बजाज एवेंजर 160 स्ट्रीट इस सेगमेंट की सबसे सस्ती और आकर्षक डिजाइन वाली क्रूजर बाइक है जिसे कंपनी ने सिर्फ एक वेरिएंट के साथ मार्केट में लॉन्च किया है।

इस बाइक के इंजन और पावर की बात करें तो कंपनी ने इसमें 160 सीसी का सिंगल सिलेंडर दिया है जो एयर कूल्ड तकनीक पर आधारित है। यह इंजन 15 पीएस की पावर और 13.7 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है जिसके साथ 5 स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है।

ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो इसके फ्रंट व्हील में डिस्क ब्रेक और रियर व्हील में ड्रम ब्रेक का कॉम्बिनेशन दिया गया है। माइलेज को लेकर कंपनी का दावा है कि ये क्रूजर बाइक 50.77 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है और यह माइलेज ARAI द्वारा प्रमाणित है। बजाज एवेंजर 160 स्ट्रीट की शुरुआती कीमत 1.08 लाख रुपये है।

(ये भी पढ़ेंआधी कीमत में पूरे साल की वारंटी के साथ घर ले जाएं Bajaj CT100, मिलेगी 89 kmpl की धांसू माइलेज)

Suzuki Intruder: सुजुकी इंट्रूडर इस सेगमेंट की दूसरी सबसे सस्ती और आकर्षक डिजाइन वाली क्रूजर बाइक है जिसका सिर्फ एक वेरिएंट कंपनी ने मार्केट में उतारा है।

(ये भी पढ़ेंABS वाली ये टॉप 3 बाइक देती हैं कम कीमत में जबरदस्त स्टाइल के साथ 84 kmpl तक की दमदार माइलेज, पढ़ें डिटेल)

इस बाइक में दिया गया है 155 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन जो एयर कूल्ड फ्यूल इंजेक्टेड तकनीक पर आधारित है। यह इंजन 13.6 पीएस की पावर और 13.8 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है जिसके साथ 5 स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है।

बाइक के ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो इसके फ्रंट और रियर व्हील में डिस्क ब्रेक दिया गया है जिसके साथ सिंगल चैनल एबीएस सिस्टम लगाया गया है।

माइलेज को लेकर सुजुकी का दावा है कि ये बाइक 49 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है और यह माइलेज ARAI द्वारा प्रमाणित है। बाइक की शुरुआती कीमत 1.27 लाख रुपये है।

पढें कार-बाइक (Carbike News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.