ताज़ा खबर
 

कोरोना का कहर: Bajaj Auto के औरंगाबाद प्लांट में दो कर्मचारियों की COVID-19 से मौत! 140 संक्रमित

Bajaj Auto ने अपने बयान में कहा है कि जिन दो कर्मचारियों की मौत हुई है वो मधुमेह और उच्च रक्तचाप जैसी बीमारी से पीड़ित थें। मीडिया में यह भी खबरें आई थीं कि कंपनी ने प्लांट में प्रोडक्शन को बंद कर दिया है, लेकिन कंपनी ने इस बात से इंकार किया है।

Bajaj Auto COVID-19, Bajaj Auto Aurangabad Plant, Bajaj Auto Coronavirus Death,प्रतिकात्मक तस्वीर: Bajaj Auto के इस प्लांट में 140 कर्मचारी और COVID-19 से संक्रमित हैं।

Bajaj Auto Latest News: देश में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से शिकंजा कसता जा रहा है। यह भयावह बीमारी ने देश की प्रमुख दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Bajaj Auto के औरंगाबाद स्थित प्लांट तक पहुंच गई है। बजाज ऑटो लिमिटेड ने इस बात की पुष्टी की है कि कंपनी के औरंगाबाद प्लांट में दो कर्मचारी कोरोना वायरस (COVID-19) से संक्रमित थें और उन्होनें दम तोड़ दिया है।

कंपनी द्वारा प्राप्त जानकारी के अनुसार कंपनी के वालुज प्लांट में 140 कर्मचारी को भी (COVID-19) पॉजिटिव पाया गया है। बजाज ऑटो ने अपने एक बयान में कहा है कि जिन दो कर्मचारियों की मौत हुई है वो मधुमेह और उच्च रक्तचाप जैसी बीमारी से पीड़ित थें। मीडिया में यह भी खबरें आई थीं कि कंपनी ने प्लांट में प्रोडक्शन को बंद कर दिया है, लेकिन कंपनी ने इस बात से इंकार किया है।

Bajaj Auto के मुख्य मानव संसाधन अधिकारी (CHRO) रवि किरण रामास्वामी ने अपने एक बयान में बताया है कि, “कंपनी के वालुज प्लांट में 8100 से ज्यादा कर्मचारी काम करते हैं, प्लांट में COVID-19 से संबंधित मामले हमारे कुल संख्या का महज 2 प्रतिशत ही है। दुर्भाग्य से हमारे दो कर्मचारियों में जिनकी संक्रमण के कारण मृत्यु हुई है वो उच्च रक्तचाप और मधुमेह जैसी बीमारी से ग्रसित थें।”

बजाज ऑटो के प्लांट में कोरोना वायरस के संक्रमण के मामले सामने आने के बाद खबरें आई थीं कि वालुज प्लांट को कंपनी ने बंद कर दिया है। लेकिन कंपनी ने इन बातों का खंडन किया है और जानकारी दी है कि प्लांट में कामकाज सामान्य रूप से चल रहा है। कंपनी प्लांट में सरकार द्वारा निर्देशित सभी गाइडलाइंस का पालन कर रही है।

कंपनी ने अपने बयान में कहा है कि, “24 अप्रैल से 6 जून 2020 तक, हमारे वालुज प्लांट में COVID-19 के एक भी मामले नहीं थें। हालांकि, जैसा कि सर्वविदित है, 1 जून से लॉडाउन में ढील दिए जाने के बाद सामान्य तौर पर देश भर में कोरोना वायरस के मामलों में वृद्धि देखने को मिली है।”

देश में कोरोना की स्थिति: स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार बीते 24 घंटे में देश में कोरोना वायरस के मामलों में सबसे बड़ा उछाल देखने को मिला है। पिछले 24 घंटे में देश भर में 18552 नए केस सामने आए हैं, वहीं इस भयावह बीमारी के चलते 384 लोगों की मौत हो गई है। देश में अब तक 5,08,953 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं वहीं इससे 15,685 लोगों की मौत हो चुकी है। हालांकि अच्छी खबर यह है कि अब तक देश में 2,95,881 लोग इस बीमारी से ठीक हो चुके हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 BS6 Honda Grazia में मिलते हैं कई नए फीचर्स लेकिन आपके बजट में कितनी फिट है यह स्कूटर? जानिए इससे जुड़ी 5 खास बातें
2 शोरूम से निकलने के महज 20 मिनट के भीतर ही करोड़ों की Lamborghini स्पोर्ट कार के उड़े परखच्चे! जानें क्या है पूरा मामला
3 Honda Activa के आधे दाम में खरीदें Royal Enfield की दमदार बुलेट! शुरुआती कीमत महज 40,000 रुपये, बचे हैं कुछ यूनिट्स
ये पढ़ा क्या?
X