ताज़ा खबर
 

जल्द सड़कों पर दौड़ता दिखेगा Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक स्कूटर, कंपनी ने डिलीवरी को लेकर की बड़ी घोषणा  

अगर आपने भी की थी Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग तो आपके ये खबर आपके लिए ही है। कंपनी ने इस स्कूटर की डिलीवरी को लेकर बड़ी घोषणा की है।

Bajaj Chetak की डिलिवरी को लेकर कंपनी ने की बड़ी घोषणा। (फोटो-BAJAJ)

भारत की प्रमुख टू-व्हीलर निर्माता कंपनी बजाज ऑटो ने अपने अपकमिंग स्कूटर चेतक को लेकर एक बड़ी घोषणा की है। कंपनी ने इस स्कूटर की डिलीवरी इस साल की तीसरी तिमाही में शुरू कर देगी। अप्रैल में इस स्कूटर के लिए कंपनी ने एडवांस बुकिंग शुरू की थी जिसको भारी मांग के चलते महज 48 घंटे में बंद करना पड़ा था।

टाटा मोटर्स ने वित्त वर्ष 2020-21 की अपनी एनुअल रिपोर्ट में इस बात को कहा है वित्त वर्ष 2022 की दूसरी तिमाही में इस प्रसिद्ध मॉडल की डिलिवरी का काम शुरू किए जाने की उम्मीद कर रहे हैं।

इस मौके पर कंपनी के पूर्व अध्य़क्ष राहुल बजाज ने कहा कि वर्ष 2020 में जब इस चेतक की बुकिंग को ओपन किया गया था तो कोरोना के चलते इसको रोकना पड़ा था। जिसके बाद अप्रैल 2021 इस स्कूटर की बुकिंग को फिर से चालू किया गया था। जिसमें ग्राहकों की भारी प्रतिक्रिया के बाद  इसको महज 48 घंटे में बंद करना पड़ा था।

बजाज ऑटो अपने इस चेतक स्कूटर का उत्पादन पुणे के बजाज ऑटो की चाकन यूनिट में कर रही है। जिसमें बजाज ने अपने इस स्कूटर की 508 यूनिट को बेचने में सफलता हासिल की है। वर्तमान में कंपनी द्वारा इस स्कूटर की सेल सिर्फ पुणे और बेंगलुरु में ही की जा रही है। लेकिन कंपनी जल्द ही इस स्कूटर को चेन्नई और हैदराबाद जैसे शहरों में भी बेचेगी।

बात करें इस स्कूटर के डिजाइन के बारे में तो कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को हाई क्वालिटी कंपोनेंट के साथ तैयार किया है जिसको यूनिक मैटेलिक रगों से सजाया गया है। इसके फ्रंट व्हील में डिस्क ब्रेक के साथ एक डिजायर सीट दी गई है जो इसके लुक्स और और आकर्षक बनाती है।  (ये भी पढ़ेंदेश की टॉप 3 बाइक जो देती हैं कम कीमत में 104 kmpl तक की माइलेज)

बात करें इसके फीचर्स की बजाज ने इसमें लेटेस्ट टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करते हुए इसमें एक फुल डिजिटल एलसीडी इंटरनेट क्लस्टर दिया है जिसके साथ ब्लूटूथ कनेक्टिविटी दी गई है। इसके जरिए राइडर अपने स्मार्टफोन से इस स्कूटर को कनेक्ट कर सकेंगे।

बजाज ने इस स्कूटर में 3 किलोवाट वाला आईपी 67 बैटरी पैक दिया है। इस स्कूटर की इलेक्ट्रिक मोटर 4 किलोवाट की पावर और 16 एनएम का टॉर्क बनाने की क्षमता वाली है। इस स्कूटर को एक बार फुल चार्ज होने में 5 घंटे का समय लगता है।

एक बार फुल चार्ज होने के बाद ये स्कूटर 95 किलोमीटर की ड्राइविंग रेंज देता है। कंपनी इस स्कटूर में लगाई गई लिथियम आयन बैटरी पर 3 साल या 50 हजार किलोमीटर की वारंटी दे रही है।

Next Stories
1 Force से लेकर Jaguar तक जुलाई में लॉन्च होने वाली हैं ये कारें, जानें पूरी डिटेल
2 Tata Motors जल्द लॉन्च करेगी अपनी दो सबसे सुरक्षित कारों के डार्क एडिशन, जानिए पूरी डिटेल
3 Bajaj V15 लिमिटेड एडिशन बाइक को 15 हजार में खरीदने का मौका, मिलेगी 1 साल की वारंटी
ये पढ़ा क्या?
X