scorecardresearch

Bajaj Auto ने बंद किया इस माइलेज बाइक का प्रोडक्शन, अब मिलेगा ज्यादा माइलेज वाला अपडेट वर्जन, पढ़ें पूरी डिटेल

Bajaj Auto ने अपनी इस पॉपुलर बाइक को बनाना अब बंद कर दिया है जिसकी जगह आप खरीद सकेंगे उससे भी ज्यादा माइलेज वाला अपडेट वर्जन, पढ़ें पूरी डिटेल।

mileage bike । bajaj ct 100 । Bajaj CT 110X । Bajaj Auto
Bajaj Auto की ये माइलेज बाइक अब नहीं मिलेगी बाजार में, जानें कंपनी ने क्यों बंद किया प्रोडक्शन। (फोटो- BAJAJ)

बाइक सेगमेंट में माइलेज वाली बाइकों की एक लंबी रेंज मौजूद हैं जो अपनी कम कीमत और ज्यादा माइलेज के लिए पसंद की जाती हैं। इन बाइकों में से एक है बजाज सीटी 100 जो अपनी कम कीमत, हल्के वजन और लंबी माइलेज के चलते काफी सफलता हासिल कर चुकी है।

अगर आप इस बजाज सीटी 100 बाइक को खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो आपको निराश होना पड़ेगा क्योंकि बजाज ऑटो ने अपनी इस माइलेज वाली बजट बाइक का प्रोडक्शन बंद करने का निर्णय लिया है।

कंपनी ने बजाज सीटी 100 के प्रोडक्शन को बंद करने की वजह ग्राहकों की पसंद को बताया है जिसमें अब ग्राहक इस बाइक के बजाय कंपनी द्वारा लॉन्च किए गए इस बाइक के अपडेट वर्जन बजाज सीटी 110 X को पसंद कर रहे हैं।

अब सीटी 100 का प्रोडक्शन कंपनी ने बंद कर दिया है और आप इस बाइक का अपडेट वर्जन खरीदना चाहते हैं तो यहां जान सकते हैं इस बजाज सीटी 110 एक्स (Bajaj CT 100 X) की कीमत से लेकर इसके इंजन, फीचर्स और माइलेज तक की पूरी डिटेल।

(ये भी पढ़ेंBajaj Avenger Cruise 220 Finance Plan: 16 हजार देकर आपकी हो सकती है ये क्रूजर बाइक, जानें डाउन पेमेंट और मंथली EMI की पूरी डिटेल)

Bajaj CT 110 X Engine: बाइक के इंजन और पावर की बात करें तो कंपनी ने इस बाइक में 115 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन दिया है। यह इंजन 8.6 पीएस की पावर और 9.81 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन के साथ 4 स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है।

(ये भी पढ़ेंTVS Ntorq 125 vs Aprilia SR 125: स्टाइल, स्पीड, माइलेज और कीमत के मामले में कौन है ज्यादा दमदार स्कूटर, पढ़ें कंपेयर रिपोर्ट)

Bajaj CT 110 X Braking System: बाइक के ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो कंपनी ने इसके फ्रंट और रियर दोनों व्हील में ड्रम ब्रेक का कॉम्बिनेशन दिया है जिसके साथ अलॉय व्हील और ट्यूब वाले टायर दिए गए हैं।

Bajaj CT 110 EX Mileage: माइलेज को लेकर कंपनी का दावा है ये बजाज सीटी 110 एक्स बाइक 104 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है और इस माइलेज को ARAI ने प्रमाणित किया है।

Bajaj CT 110 X Price: कीमत के बारे में बात करें तो कंपनी ने इस बजाज सीटी 110 एक्स बाइक को 59,104 रुपये की शुरुआती कीमत (एक्स शोरूम, दिल्ली) के साथ मार्केट में लॉन्च किया है जो टॉप वेरिएंट में जाने पर 64,610 रुपये हो जाती है।

पढें कार-बाइक (Carbike News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट