ताज़ा खबर
 

Bajaj Dominar 250 की कोरोना वायरस लॉकडाउन के बावजूद बिकी 861 यूनिट! देती है KTM Duke 250 को टक्कर! देखें कीमत

Bajaj Dominar 250 में कंपनी ने 248cc की क्षमता का सिंगल सिलिंडर युक्त लिक्विड कूल्ड इंजन का प्रयोग किया है। जो 25bhp की पावर और 23.5Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसके अलावा इसमें 6 स्पीड गियरबॉक्स को शामिल किया गया है।

Bajaj Dominar 250 में कंपनी ने डुअल चैनल ABS ब्रेकिंग का प्रयोग किया गया है।

वर्तमान में पूरे देश में लॉकडाउन है, और इसी के चलते सभी कंपनियों पर ताला लगा है, ऑटो सेक्टर में बीते महीने एक भी गाड़ी सेल नहीं हुई है। हालांकि रिपोर्ट के मुताबिक बजाज ऑटो भारत में लॉकडाउन के बावजूद अपनी एंट्री लेवल की बाइक Dominar 250 की मार्च में महीने में 861 यूनिट सेल करने में कामयाब रही है। यहां दिलचस्प बात यह है कि इस बाइक को 11 मार्च को लॉन्च किया गया था, और 25 मार्च से देशभर में तालाबंदी है। हालांकि डीलर ने इस बाइक के लिए बुकिंग लांचिंग से पहले ही लेनी शुरू कर दी ​थी।

बता दें, बेची गई बाइक्स की संख्या में थोक के नंबर भी मौजूद हैं, जो डीलर को बेचे गए है, हालांकि डीलर आमतौर पर उतनी ही संख्या खरीदते हैं जितनी वे बेचने की उम्मीद करते हैं या उन्हें पहले ही बुकिंग मिल चुकी होती है। इसी अवधि के दौरान बजाज की लोकप्रिय बाइक डोमिनार 400 की केवल 280 इकाइयों ही बेची गई हैं। Dominar 250 को कंपनी ने 1.60 लाख रुपये की कीमत में लॉन्च किया है, जो Dominar 400 से करीब 30,000 रुपये ही कम है। हालांकि इस बाइक के डिजाइन को Dominar 400 और मैकेनिकल अपडेट को KTM 250 Duke से इंस्पायर होकर तैयार किया गया है।

Dominar 250 में कंपनी ने 248cc की क्षमता का सिंगल सिलिंडर युक्त लिक्विड कूल्ड इंजन का प्रयोग किया है। जो 25bhp की पावर और 23.5Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसके अलावा इसमें 6 स्पीड गियरबॉक्स को शामिल किया गया है। कंपनी ने इस बाइक में डुअल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) को स्टैंडर्ड रखा है, इसके अलावा इसमें स्लीपर क्लच जैसा आधुनिक फीचर भी मिलता है। बता दें, ये फीचर्स बाइक के परफॉर्मेंस को बेहतर बनाते हैं।

अन्य फीचर्स की बात करें तो Bajaj Dominar 250 में 37mm का अपसाइड डाउन फॉर्क और ट्वीन बैरल एग्जॉस्ट (साइलेंसर) दिया गया है। इसमें नए डिजाइन का इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है, जो कि इस बाइक से जुड़ी जानकारियां प्रदान करती हैं। जैसे कि, ट्रिप इन्फो, गियर पोजिशन, स्पीड, टाइम इत्यादि शामिल हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 BS6 Nissan Kicks में मिलेगा Mercedes-Benz वाला इंजन, अपने सेगमेंट की हो जाएगी सबसे दमदार SUV! देखें पूरी जानकारी
2 Hero Splendor के दाम में Maruti बेच रही है WagonR और Swift जैसी कारें! कीमत है बस इतनी, जानें कैसे खरीदें
3 कोरोना से जंग: Maruti Suzuki ने महज 20 दिनों में बनाए 1,500 से ज्यादा वेंटिलेटर्स! अब सरकार के ऑर्डर का है इंतजार