Bajaj Auto ने लॉन्च की एग्रेसिव डिजाइन वाली Pulsar F250 और Pulsar N 250 स्पोर्ट्स बाइक, जानें क्या है नया और खास

Bajaj Auto ने लंबे इंतजार के बाद अपनी दो स्पोर्ट्स बाइक को लॉन्च कर दिया है। यहां आप जान सकते हैं Pulsar F250 और Pulsar N250 की पूरी डिटेल।

Pulsar F250 and Pulsar N250
Bajaj Pulsar F250 and Pulsar N250 में क्या हैं नए फीचर्स और स्पेसिफिकेशन जानें यहां। (फोटो-BAJAJ)

देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी बजाज ऑटो ने पल्सर सीरीज की उन दो बाइकों को आज लॉन्च कर दिया जिसका इंतजार लंबे समय से किया जा रहा था।

बजाज ऑटो ने जिन दो बाइकों को लॉन्च किया है उसमें पहली बाइक है Bajaj pulsar F250 और दूसरी बाइक Bajaj Pulsar N 250 है। बजाज ने इस दोनों स्पोर्ट्स बाइक को नए डिजाइन और ग्राफिक्स के साथ लॉन्च किया है जिसके साथ नए स्पेसिफिकेशन भी दिए गए हैं।

सबसे पहले इसके इंजन और पावर की बात करें तो कंपनी ने इस बाइक में 248.07 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन दिया है जो ऑयल कूल्ड तकनीक पर आधारित है।

यह इंजन 24.5 पीएस की पावर और 21.5 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट कर सकता है, इस इंजन के साथ कंपनी ने 5 स्पीड वाला मैनुअल ट्रांसमिशन दिया है।

बजाज पल्सर 250 के ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो कंपनी ने इस बाइक के फ्रंट और रियर और रियर व्हील में डिस्क ब्रेक का कॉम्बिनेशन दिया है जिसके साथ ट्यूबलेस टायर जोड़े गए हैं।

इस बाइक के सस्पेंशन की बात करें तो इसमें फ्रंट में 37 एमएम का टेलिस्कोपिक दिया है जिसके साथ रियर में नाइट्रॉक्स मोनोशॉक सस्पेंशन दिया गया है।

(ये भी पढ़ेंदेश की सबसे सस्ती टॉप 3 क्रूजर बाइक जो देती हैं दमदार स्टाइल के साथ बढ़िया माइलेज, पढ़ें पूरी डिटेल)

डायमेंशन की बात करें तो इस बाइक का व्हीलबेस 1351 एमएम, ग्राउंड क्लीयरेंस 165 एमएम और ऊंचाई 795 एमएम रखी गई है। बाइक के कुल वजन की बात की जाए तो बजाज पल्सर एफ 250 का वजन 164 किलोग्राम है और बजाज पल्सर एन 250 का वजन 162 किलोग्राम है।

(ये भी पढ़ेंपेट्रोल सूंघ कर चलती हैं ये टॉप 3 बाइक, देती हैं 100 kmpl तक का माइलेज)

बजाज ऑटो ने इस स्पोर्ट्स बाइक द्वारा लंबी यात्राओं को ध्यान में रखते हुए इसमें 14 लीटर फ्यूल क्षमता वाला बड़ा फ्यूल टैंक दिया है।

इस स्पोर्ट्स बाइक में दिए गए फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने इसे अपग्रेड करते हुए एकदम नए एलईडी हेडलैंप, मोबाइल चार्जर प्वाइंट, गियर इंडिकेटर, असिस्ट एंड स्लिपर क्लच जैसे फीचर को जोड़ा है।

बजाज ने इस बजाज पल्सर एफ 250 की शुरुआती कीमत 1.40 लाख और पल्सर एन 250 की शुरुआती कीमत 1.38 लाख रुपये रखी है।

कंपनी ने युवाओं को ध्यान में रखते हुए इस स्पोर्ट्स बाइक को दो आकर्षक रंगों के साथ उतारा है जिसमें पहला रंग टेक्नो ग्रे और दूसरा रंग रेसिंग रेड है।

पढें कार-बाइक समाचार (Carbike News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
भारत में 57676 कारें वापस मंगवाएगी HONDA, मुफ्त में बदलेगी एयरबैगautomobiles, industry, honda cars india, honda airbags, honda civic, honda city, honda jazz, airbags replacement in honda
अपडेट