ताज़ा खबर
 

बजाज ने लॉन्च की स्पोर्ट्स बाइक डोमिनर 400, दिया है 373cc इंजन और ABS सिस्टम, कीमत भी कम

बाइक 8.32 सेकेंड में 0 से 100 किमी की स्पीड तक पहुंच जाती है। इसकी टॉप स्पीड 148 kmph दी गई है।
डोमिनर 400 की लॉन्चिंग के समय बजाज ऑटो के प्रबंध निदेशक राजीव बजाज। (Photo: PTI)

बजाज ऑटो ने अपनी नयी स्पोर्ट्स बाइक डोमिनर 400 गुरुवार को लॉन्च कर दी है। कंपनी ने इसके दो वर्जन ABS (एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम) और नॉन-ABS निकाले हैं। कंपनी ने इसकी दिल्ली शोरूम में 1.3 लाख रुपए की शुरुआती कीमत रखी है। यह कीमत नॉन ABS वर्जन की होगी। वहीं, एबीएस वर्जन की कीमत 1.5 लाख रुपए रखी है। यह बजाज ऑटो की सबसे बड़ी मोटरसाइकिल मानी जा रही है। इसके जरिए कंपनी ने प्रीमियम बाइकों में अपनी शुरुआत की है। बाइक आने से पहले इसकी कीमत काफी ज्यादा होने का अनुमान लगाया जा रहा था, लेकिन कंपनी ने कीमत से सबको चौंका दिया।

फीचर्स की बात करें तो बाइक में 373cc का सिंगल सिलिंडर DTS-i इंजन लगा है। इंजन 34.5bhp पावर और 35Nm पैदा करता है। इसमें स्लिपर क्लच के साथ 6-स्पीड गियर बॉक्स दिया गया है। बाइक में 320 mm फ्रंट और 230 mm रियर डिस्क ब्रेक दिए गए हैं। इसके अलावा बाइक 8.32 सेकेंड में 0 से 100 किमी की स्पीड तक पहुंच जाती है। बाइक की टॉप स्पीड 148 kmph दी गई है और डुअल चैनल ABS बाइक को सेफ बनाता है।। इसमें 13 लीटर का फ्यूल टैंक और 182 किलो वजन है।

स्टाइलिंग की बात करें तो बजाज डोमिनर 400 में मस्कूलर और एग्रेसिव लाइन्स दी गई हैं। इसका डिजाइन आकर्षित करने वाला है जिसमें क्रूजर और स्पोर्ट्स बाइक का मिश्रण है। इसके अलावा, बाइक में फुल एलईडी हेडलैंप दिए गए हैं। बजाज ऑटो के प्रबंध निदेशक राजीव बजाज ने कहा, ‘कंपनी की ओर से डोमिनर अब तक सबसे बड़ा व सर्वश्रेष्ठ उत्पाद है। इसके साथ ही कंपनी 1-2 लाख रुपए की कीमत रेंज वाले उत्पादों की श्रेणी में उतर रही है जिसमें एक कंपनी (रायल इनफील्ड) की 80 प्रतिशत से अधिक बाजार भागीदारी है।’ उन्होंने उम्मीद जताई कि अगले 12-18 महीने में डोमिनर एक अरब डालर मूल्य का ब्रांड बन जाएगा।

बाबा रामदेव के पतंजलि आयुर्वेद पर लगा 11 लाख रुपए का जुर्माना

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.